अनंत-राधिका की शादी में शामिल होंगे Ujjain के पुजारी, नए जोड़े को आशीर्वाद देने पहुंच सकते हैं PM मोदी

पीएम मोदी 13 जुलाई को मुंबई जा रहे हैं और इस दिन अनंत अंबानी और राधिका की आशीर्वाद सेरेमनी है, इसी में पीएम उन्हें ब्लेसिंग्स देने के लिए जा सकते हैं।

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
htrr6
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शुक्रवार यानी 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। इसी के साथ अंबानी परिवार ने महाकाल मंदिर के दो पुजारियों को शादी में शामिल होने का आमंत्रण दिया है। हालांकि कहा ये भी जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबानी के शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं।

मोदी के संभावित मुंबई दौरे को लेकर बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। ट्राइडेंट होटल के आसपास की इमारतों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है। 

आपको बता दें कि शादी के फंक्शन 12 जुलाई से 14 जुलाई तक मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में होने वाले हैं। शादी में विदेश से भी कई मेहमान शामिल होने वाले हैं। अनंत और राधिका की शादी में रिटर्न गिफ्ट से लेकर खाने की डिशेज तक सब कुछ स्पेशल होने वाला है। 

महाकाल मंदिर के पुजारी

अंबानी के घर एंटीलिया में बेटे के दांपत्य जीवन की सुख-समृद्धि के लिए शिव-शक्ति पूजा रखी थी। ये पूजन महाकाल मंदिर के दो पुजारी आशीष शर्मा और संजय शर्मा ने कराई थी। पुजा खत्म होते ही पुजारियों ने मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी, होने वाली बहू राधिका मर्चेंट और बेटे अनंत अंबानी को जय महाकाल लिखा दुपट्‌टा पहनाकर आशीर्वाद दिया। इसी के साथ चांदी के बिल्वपत्र, भस्मी और महाकाल की प्रसादी भेंट की। जानकारी के मुताबिक विवाह संपन्न होने तक दोनों पुजारी मुंबई में ही रहेंगे। 

े ाीिाीि ूुी

मोदी होंगे शामिल!

अनंत और राधिका को आशीर्वाद देने के लिए पीएम मोदी भी जा सकते हैं। दरअसल, पीएम 13 जुलाई को मुंबई जा रहे हैं और इस दिन अनंत और राधिका की आशीर्वाद सेरेमनी है। इसमें दोनों को आशीर्वाद देने के लिए पीएम मोदी जा सकते हैं। 

Z प्लस सिक्योरिटी

शादी के लिए अंबानी फैमिली ने सिक्योरिटी का ध्यान रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फैमिली के साथ सभी लोग शादी में जेड प्लस सिक्योरिटी में रहेंगे। इस फंक्शन के लिए इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी ऑपरेशन सिस्टम (ISOS) सेटअप किया गया है।

ये सेटअप फंक्शन पर निगरानी रखेगा। शादी के लिए 60 लोगों की सिक्योरिटी टीम में 10 एनएसजी कमांडो और पुलिस ऑफिसर होंगे। इसके अलावा 200 इंटरनेशनल सिक्योरिटी गॉर्ड्स, 300 सिक्योरिटी मेंबर्स और 100 से ज्यादा ट्रैफिक पुलिस और मुंबई पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

क्या है मैन्यू

रिपोर्ट्स के मुताबिक अनंत और राधिका की शादी में 2500 से ज्यादा डिशेज होने वाली हैं। इसमें से 100 से ज्यादा नारियल की बनी डिश इंडोनेशिया की कैटरिंग कंपनी बनाएगी।

इसी के साथ शादी के लिए 10 इंटरनेशनल शेफ को बुलाया गया है। शादी में खास काशी की चाट और मद्रास कैफे की फिल्टर कॉफी भी सर्व की जाएगी। इसके अलावा इटेलियन और यूरोपियन स्टाइल फूड भी सर्व होगा। 

गेस्ट को मिलेगा गिफ्ट

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी में आने वाले वीवीआईपी गेस्ट को रिटर्न गिफ्ट में करोड़ों की घड़ी दी जाएगी। इसी के साथ दूसरे मेहमानों के लिए कश्मीर, राजकोट और बनारस से रिटर्न गिफ्ट मंगवाए गए हैं। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई अनंत और राधिका मुकेश अंबानी उद्योगपति मुकेश अंबानी