राज कपूर-नरगिस 9 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद भी नहीं हो पाए थे एक, नरगिस की शादी के बाद खुद को सिगरेट से जलाते थे एक्टर

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
राज कपूर-नरगिस 9 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद भी नहीं हो पाए थे एक, नरगिस की शादी के बाद खुद को सिगरेट से जलाते थे एक्टर

MUMBAI. दिग्गज एक्ट्रेस नरगिस की आज (1 जून) को बर्थ एनिवर्सरी है। 1 जून 1929 को नरगिस का जन्म कलकत्ता में हुआ था। उन्होंने मदर इंडिया, अवारा, बरसात, काला बाजार, श्री 420, चोरी-चोरी जैसी फिल्‍मों में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। नरगिस अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही थीं। दोनों की लव स्टोरी के बातें आज भी बॉलीवुड गलियारों में होती रहती है। 





नरगिस की मोहब्बत में पूरी तरह डूब चुके थे राज





दरअसल राज कपूर और नरगिस एक दूसरे से बेइंतेहा मोहब्बत करते थे। दोनों ने लगभग 9 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था। इनकी जोड़ी को फिल्म बरसात, अंदाज, आवारा, श्री 420 समेत 16 फिल्मों में खूब पसंद किया गया था। नरगिस, राज कपूर से शादी करना चाहती थीं, लेकिन वह दोनों कभी भी शादी नहीं कर पाए। इस वजह से दोनों का ये रिश्ता खत्म हो गया। दरअसल राज पहले से ही शादीशुदा थे और वह अपनी पत्नी से तलाक लेने के लिए तैयार नहीं थे, इसलिए दोनों की शादी नहीं हो पाई।  ऐसा हो नहीं पाया जिसके चलते ये रिश्ता टूट गया। 





नरगिस की शादी के बाद खुद को सिगरेट से जलाते थे 





नरगिस की शादी से राज कपूर डिप्रेशन में आ गए थे। उनकी शादी के काफी समय तक वह हर दिन रात में रोया करते थे। शराब के नशे में चूर वह बाथटब में रोते थे। और कई बार नशे में जलती सिगरेट से खुद को दागा भी करते थे।





ये खबर भी पढ़िए....











राज से अलग होने के बाद सुनील से की शादी





नरगिस और सुनील फिल्म मदर इंडिया की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म की शूटिंग करने के दौरान दोनों में नजदीकियों बढ़ गईं थी। शूटिंग के दौरान सेट पर आग लग गई थी, जिसमें वह बुरी तरह घिर गईं थी, उस वक्त सुनील ने अपनी परवाह ना करते हुए नरगिस की जान बचाई थी। बता दें, फिल्म मदर इंडिया में सुनील, एक्ट्रेस के बेटे का रोल प्ले कर रहे थे। कुछ समय तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी।







View this post on Instagram

A post shared by Nargis Dutt (@nargisdutt)





लेडी इन व्हाइट थीं नरगिस दत्त





नरगिस किसी इवेंट्स और फेस्टिवल के लिए बन-ठन कर रहती थीं। वह उस दौरा की एक्ट्रेस के अपॉजिट ग्लोबल फैशन को चुनती थीं। जब भारतीय एक्ट्रेस को अपने लंबे बाल रखना पसंद था, तब वह शॉट क्रॉप हेयर स्टाइल रखती थीं। नरगिस ने गांव देसी अंदाज और शहरी स्टाइल को संतुलन बनाकर मेंटेन किए रखा। उन्हें सफेद रंग की साड़ियों में काफी इंटरेस्ट था। उन्हें ‘लेडी इन व्हाइट’ के तौर पर पुकारा जाता था।



Bollywood News बॉलीवुड न्यूज Nargis Dutt Nargis Dutt Birthday Nargis Dutt Birth Anniversary नरगिस दत्त नरगिस दत्त बर्थडे नरगिस दत्त बर्थ एनिवर्सरी