‘संजू’ के बाद अब ‘दादा’ बनेंगे रणबीर कपूर, अब सौरव गांगुली का किरदार निभाएंगे, जल्दी शुरू होगी फिल्म की शूटिंग

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
‘संजू’ के बाद अब ‘दादा’ बनेंगे रणबीर कपूर, अब सौरव गांगुली का किरदार निभाएंगे, जल्दी शुरू होगी फिल्म की शूटिंग

MUMBAI. बॉलीवुड ने भारतीय क्रिकेट टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों की बायोपिक बनाई है। जिसमें एमएस धोनी, कपिल देव, महिला क्रिकेटर मिथाली राज के जीवन के संघर्ष और इनकी सफलताओं को नजदीक से दिखाया गया। इसी के साथ अब एक और इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पर बायोपिक बनने वाली है। फिल्म में उनका किरदार एक्टर रणबीर कपूर निभाएंगे। गांगुली ने अपनी बायोपिक की स्क्रिप्ट को मंजूरी दे दी है। जल्द से जल्द फिल्म की शूटिंग का काम भी शुरू हो जाएगा। हालांकि, मेकर्स ने अभी तक इस बात की ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है।



अभी बाकी स्टार कास्ट को भी फाइनल नहीं किया गया



रणबीर कपूर के अलावा अभी तक फिल्म की बाकी स्टार कास्ट को भी फाइनल नहीं किया गया है। रूमर्स ये भी हैं कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी का किरदार भी फिल्म में दिखाया जाएगा। बता दें कि इन दिनों रणबीर अपकमिंग फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ के प्रमोशन में बिजी है। प्रमोशन से फ्री होकर रणबीर गांगुली की बायोपिक पर काम शुरू कर देंगे।



ये भी पढ़ें...






2003 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल तक टीम इंडिया को हराया था



1983 के बाद गांगुली ही 2003 इंडियन क्रिकेट टीम को ICC वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में लेकर गए थे, वो ऐसा करने वाले पहले कप्तान थे। भले ही उस वक्त टीम इंडिया वो मैच ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी, लेकिन तब तक दादा अपनी नई टीम बनाने में कामयाब रहे। गांगुली की बायोपिक नेट वेस्ट सीरीज में गांगुली की परफॉर्मेंस और पत्नी डोना के साथ उनके रिश्तों पर फोकस करेगी।  



गांगुली ने नए और युवा खिलाड़ियों को टीम में दिया था मौका



सौरव गांगुली को इंडियन टीम के सफल कैप्टन्स में से एक माना जाता है। कहा जाता है कि उन्होंने नए और युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया। वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और इरफान पठान जैसे खिलाड़ियों को भी मौका दिया।



शानदार रहा है सौरव गांगुली का अंतरराष्ट्रीय करियर



50 वर्षीय सौरव गांगुली ने भारत के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 113 टेस्ट और 311 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने टेस्ट में 42.2 की जबरदस्त औसत से बल्लेबाजी करते हुए 7 हजार 212 रन बनाए हैं। टेस्ट में दादा के बल्ले 16 शतक और 35 अर्धशतक देखने को मिले थे। वहीं बात करें वनडे मैच तो, उसमें गांगुली ने 41 की औसत से 11 हजार 363 रन बनाए थे, जिसमें उनके बल्ले से 22 शतक और 72 अर्धशतक देखने को मिले थे। अपने इस जबरदस्त करियर के अलावा गांगुली 2019 से लेकर 2022 अक्टूबर तक बीसीसीआई के प्रेजिडेंट भी रहे थे।


Bollywood News बॉलीवुड न्यूज Biopic on Sourav Ganguly actor Ranbir Kapoor shooting to start soon सौरव गांगुली पर बायोपिक एक्टर रणबीर कपूर जल्दी शुरू होगी शूटिंग