Film RRR का गाना Natu Natu nominated in Best Original Song category- OSCARS 2023
होम / मनोरंजन / आरआरआर के गाने नाचो-नाचो की नई उपलब्धि, ...

आरआरआर के गाने नाचो-नाचो की नई उपलब्धि, ऑस्कर अवॉर्ड 2023 के बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में हुआ नॉमिनेट

Pratibha Rana
25,जनवरी 2023, (अपडेटेड 25,जनवरी 2023 08:08 AM IST)

MUMBAI. बाहुबली फेम डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर बॉक्स ऑफिस के बाद अब पूरी दुनिया में सफलता के झंडे गाड़ दिए है। फिल्म बैक टू बैक नए-नए रिकॉर्ड बना रही है। अब इस फिल्म के गाने नाचो-नाचो की ऑस्कर में एंट्री हो गई है।  नाचो-नाचो ऑस्कर अवॉर्ड 2023 के बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट हुआ है। मूल रूप से फिल्म 'आर आर आर'को राजमौली ने तेलुगु में बनाया है। लेकिन गाने के बोल नाटू-नाटू हैं, हिंदी वर्जन में इसके बोल नाचो-नाचो हैं। ‘नाचो नाचो’ को हिंदी और तेलुगु में ‘नाटू-नाटू’ के नाम से वीडियो को यूट्यूब पर जारी किया गया था। इस गाने को संगीतकार एमएम केरावनी ने कंपोज किया है। जबकि ये गाना जूनियर एनटीआर और रामचरण तेजा पर फिल्माया गया है।  


नाचो-नाचो की इन गानों के साथ होगी कड़ी टक्कर

इस कैटगरी में फिल्म को टेल इट लाइक अ वुमन से अपलॉज, टॉप गन: मेवरिक से होल्ड माई हैंड, ब्लैक पैंथर: वाकांडा फॉरएवर से लिफ्ट मी अप और एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स से दिस इज ए लाइफ के साथ नॉमिनेट किया गया है।  

ये खबर भी पढ़िए...

ट्वीट कर दी फैंस को गुड न्यूज

दरअसल फिल्म की वेबसाइट के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर फैंस के साथ ये जानकारी शेयर की है। ट्वीट कर उन्होंने लिखा हमने इतिहास रचा है। हमें ये बताते हुए गर्व और खुशी हो रही है कि नाटू नाटू को 95वें एकेडमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए नॉमिनेट किया गया है। एम एम कीरावनी द्वारा रचित और काल भैरव व राहुल सिप्लिगुंज द्वारा लिखित ‘‘नाटू नाटू’’ के लिए यह तीसरी बड़ी अंतरराष्ट्रीय मान्यता है। कीरावनी ने इस जनवरी की शुरुआत में गाने के लिए गोल्डन ग्लोब के साथ-साथ क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड हासिल किया था। फिल्म ने एक और क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड-सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी का खिताब जीता है। 

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media