‘KGF’ और कई साउथ फिल्म मचाएंगी धमाल, प्रभास, चरण, विजय लेकर आ रहे ये फिल्में

author-image
एडिट
New Update
‘KGF’ और कई साउथ फिल्म मचाएंगी धमाल, प्रभास, चरण, विजय लेकर आ रहे ये फिल्में

भारतीय सिनेमा अब बॉलीवुड की फिल्मों पर निर्भर नहीं है, साउथ फिल्म इंडस्ट्री (टॉलीवुड) तेजी से बॉलीवुड को ओवरटेक कर रहा है। बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ साउथ फिल्मों का ही डंका बज रहा है। दक्षिण भारत हो या उत्तर भारत टॉलीवुड की फिल्मों को काफी सराहना मिल रही है।





कोरोना के बाद जब सिनेमाघर खुले तो अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ ने बॉक्स ऑफिस धूम मचा दी। इन दिनों एसएस राजमौली की फिल्म ‘आरआरआर’ धुंआधार कमाई कर रही है। आने वाले समय में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की कई ऐसी फिल्में सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार हैं, जिसके आगे बॉलीवुड की फिल्में छोटी साबित होती नजर आ रही हैं। आइए जानते है आगामी टॉलीवुड फिल्मों के बारे में...





14 अप्रैल को रिलीज होगी केजीए‌फ: चैप्टर 2





‘केजीएफ: चैप्टर 2’ साल 2022 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक मानी जा रही है, क्योंकि इस फिल्म के पहले चैप्टर ने ताबड़तोड़ कमाई कर लोगों के दिलों पर राज किया था। इस फिल्म के जरिए रॉकी भाई एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने आ रहे है। प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म का पहला पार्ट साल 2018 में रिलीज हुआ था, जिसने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। उम्मीद है कि फिल्म का दूसरा पार्ट भी बंपर कमाई करेगा। ये फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज हो रही है, जिसमें यश, संजय दत्त, रवीना टंडन और प्रकाश राज जैसे बड़े कलाकार दिखाई देंगे।





यश की केजीएफ की टक्कर विजय के बीस्ट से





साउथ के पावर स्टार विजय की ‘बीस्ट’ फिल्म लेकर आ रहे है। जिसका ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। फिल्म में विजय के साथ पूजा हेगड़े दिखाई देंगी। यह फिल्म 13 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यानी इस पावर स्टार विजय और यश के बीच बॉक्स ऑफिस पर टक्कर देखने को मिलेगी। क्योंकि एक दिन बाद ही ‘केजीएफ 2’ रिलीज होगी।





आदिपुरुष में राम बनेंगे प्रभास





प्रभास साउथ इंडस्ट्री के साथ ही बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेता हैं, लेकिन ‘बाहुबली’ के बाद से वह हिट फिल्म के लिए तरस रहे हैं। प्रभास फिल्म ‘आदिपुरुष’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में प्रभास ‘राम’ के किरदार में दिखाई देंगे। ये फिल्म 12 जनवरी 2023 को रिलीज होगी। इस फिल्म में प्रभास के साथ सैफ अली खान और कृति सेनन नजर आएंगी।





प्रभास की सालार की रिलीज डेट आगे बढ़ी





प्रभास आदिपुरुष के साथ ‘सालार’ में भी लीड रोल में नजर आएंगे। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म में प्रभास के अलावा श्रुति हासन और जगपति बाबू दिखाई देंगे। ये फिल्म इस साल 14 अप्रैल को तमिल, हिंदी और मलयालम भाषा में रिलीज होने वाली थी, लेकिन 14 अप्रैल को प्रशांत नील के निर्देशन में बनी ‘केजीएफ 2’ आ रही है। ऐसे में ‘सालार’ की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। अब प्रभास की ये फिल्म अगले साल ही  रिलीज होगी।





आचार्य में चिरंजीवी के साथ नजर आएंगे राम चरण





‘आरआरआर’ से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद राम चरण की अगली फिल्म ‘आचार्य’ रिलीज होने के लिए तैयार है। इस फिल्म में राम चरण के अलावा चिरंजीवी, काजल अग्रवाल, पूजा हेगड़े और सोनू सूद जैसे कलाकार एक साथ दिखाई देंगे। आचार्य 29 अप्रैल को रिलीज होगी।



RRR Box Office Jr NTR SS Rajamouli entertainment news राम चरण RRR Ram Charan साउथ फिल्म south films Latest Gossips South Gossips South News जूनियर एनटीआर आरआरआर RRR film team in Gujrat RRR latest news एसएस राजामौली RRR in news