फिरोज के पिता बनने के बाद भी रहा एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, शादीशुदा लाइफ रही उथल-पुथल, मुमताज से करना चाहते थे शादी, लेकिन समधी बने

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
फिरोज के पिता बनने के बाद भी रहा एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, शादीशुदा लाइफ रही उथल-पुथल, मुमताज से करना चाहते थे शादी, लेकिन समधी बने

MUMBAI. पॉपुलर एक्टर-डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रहे फिरोज खान की आज ( 27 अप्रैल) को 14वीं डेथ एनिवर्सरी है। 60 और 70 के दशक के चर्चित स्टार फिरोज खान इंडस्ट्री में स्टाइल आइकन के रूप में जाने गए। फिरोज का जन्म 25 सितंबर 1939 को बेंगलुरु में हुआ था। उनके पिता सादिक अली खान तनोवी अफगानिस्तान और मां फातिमा ईरान से थीं। फिरोज ने रोमांटिक हीरो से लेकर विलेन तक सभी रोल प्ले किए। उनके कुछ यादगार रोल आज भी लोगों को बहुत पसंद आते हैं।





फिल्म दीदी से डेब्यू किया





फिरोज ने 1960 में रिलीज हुई फिल्म दीदी से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके अलावा वह बहूरानी,औरत, सफर, मेला, उपासना, खोटे सिक्के, दयावान, यलगार, जानशीन, प्रेम अग, ऊंचे लोग, रात और दिन, आदमी और इंसान, अपराध, खोटे सिक्क, धर्मात्मा, नागिन, कुर्बानी, जांबाज समेत कई फिल्मों में नजर आ चुके है। फिरोज खान का नाम हिंदी सिनेमा के सबसे स्टाइलिश एक्टर्स में लिया जाता है। उन्हें बॉलीवुड का काऊ बॉय कहा जाता था। 





शादी के बाद रहा एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर





फिरोज खान ने तलाकशुदा और एक बेटी की मां सुंदरी से शादी की। दोनों की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। दोनों ने कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फैसला लिया था। दोनों के दो बच्चे है। दोनों के रिश्ते में सब कुछ सही चल रहा था। इस दौरान फिरोज की मुलाकात एयर होस्टेस ज्योतिका से हुई। पहली ही नजर में फिराज, ज्योतिका को दिल दे बैठे। फिर दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। इस बात की जानकारी जब फिरोज की पत्नी सुंदरी को लगी तो वह घर छोड़कर चली गई। फिरोज और ज्योतिका लिव इन में रहने लगे। कहा जाता है कि दोनों ने लगभग 10 साल तक एक-दूसरे को डेट किया है। हालांकि दोनों की शादी नहीं हो पाई। ज्योतिका से अलग होने के बाद फिरोज अपने परिवार के पास वापस लौट आए, लेकिन सुंदरी से उनका रिश्ता पहले जैसा नहीं रहा। सुंदरी ने फिरोज से डिवोर्स ले लिया।





ये खबर भी पढ़िए....











मुमताज से करना चाहते थे शादी, लेकिन समधी बने





कहा जाता है कि एक समय ऐसा भी था जब फिरोज मुमताज के साथ शादी करना चाहते थे। दोनों कई फिल्मों में काम कर चुके है। फैंस को दोनों की जोड़ी काफी पसंद थी। लेकिन फिरोज की मुमताज से शादी करने की ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाई। बता दें, फिरोज, मुमताज के समधी है। मुमताज की बेटी की शादी फिरोज के बेटे फरदीन से हुई है।





पाकिस्तान में बैन हुए थे फिरोज 





जानकारी के मुताबिक फिरोज को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था।  2006 में फिरोज अपनी एक फिल्म के प्रमोशन के लिए पाकिस्तान गए थे। उस वक्त एक पार्टी में पाकिस्तान की एक नामचीन शख्सियत से उनकी किसी बात पर बहस हो गई। फिरोज ने भारत की खूब तारीफ की थी और पाकिस्तान की कथित तौर पर बुराई कर दी। 



Bollywood News बॉलीवड न्यूज फिरोज खान  पुण्यतिथि फिरोज खान डेथ एनिवर्सरी फिरोज खान Firoz Khan Death Anniversary Firoz Khan