अमिताभ की 12 फ्लॉप फिल्मों के बाद जया ने दिया था साथ, जंजीर की शूटिंग के दौरान एक दूसरे को पसंद करने लगे थे दोनों 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
अमिताभ की 12 फ्लॉप फिल्मों के बाद जया ने दिया था साथ, जंजीर की शूटिंग के दौरान एक दूसरे को पसंद करने लगे थे दोनों 

MUMBAI. जया बच्चन आज ( 9 अप्रैल) अपना 75वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। जया का जन्म 9 अप्रैल 1948 को जबलपुर के एक बंगाली ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके पिता तरुण कुमार भादुड़ी एक जाने-माने कवि, साहित्यकार और पत्रकार थे। जया ने 15 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। एक्ट्रेस फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। जया ने अपने करियर के दौरान कई सारी बेहतरीन फिल्में की हैं। 





सिलसिला में बिग बी के साथ स्क्रीन पर नजर आईं थीं जया





जया ने 1963 में बंगाली फिल्म महानगर से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद 1971 में फिल्म गुड्डी से उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू किया। जया ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। इसमें सिलसिला, उपहार, अभिमान, कोरा कागज, नौकर, हजार चौरासी की मां, फिजा, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो समेत कई अन्य फिल्में शामिस है। 





ये खबर भी पढ़िए....











जंजीर की शूटिंग के दौरान पसंद करने लगे थे दोनों 





कहा जाता है कि फिल्म जंजीर की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे। दोनों ने एक दूसरे को फिल्मों में एक साथ काम करने से पहले ही देखा था। दरअसल जब ऋषिकेश मुखर्जी, जया को कास्ट करने के लिए गए थे, तब बिग भी उनके साथ थे। वहां पर जया ने उन्हें पहली बार देखा था। कहा जाता है कि पहली नजर में ही जया को बिग बी से प्यार हो गया था। 





publive-image





12 फ्लॉप फिल्मों के बाद जया ने दिया था बिग बी का साथ





जंजीर फिल्म में बिग बी और जया साथ में नजर आए  थे। कहा जाता है कि जंजीर से पहले बिग बी की 12 फिल्में फ्लॉप हो गईं थी, जिसके बाद कोई भी एक्ट्रेस उनके साथ काम नहीं करना चाहती थी। इसी दौरान जया ने उनके साथ काम करने के लिए हांमी भरी थी। बता दें अमिताभ बच्चन और जया ने 3 जून 1973 को शादी की थी।



जया बच्चन बर्थ एनिवर्सरी जया बच्चन बर्थडे जया बच्चन Bollywood News Jaya Bachchan Birth Anniversary Jaya Bachchan Birthday बॉलीवुड न्यूज jaya bachchan