माधुरी क्रिकेटर अजय जडेजा की चाहत में सब छोड़ने के लिए थीं तैयार, अधूरी रह गई दोनों की लव स्टोरी, फैमिली भी हो गई खिलाफ

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
माधुरी क्रिकेटर अजय जडेजा की चाहत में सब छोड़ने के लिए थीं तैयार, अधूरी रह गई दोनों की लव स्टोरी, फैमिली भी हो गई खिलाफ

MUMBAI. धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज 15 मई को अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 56 साल पूरे कर लेने के बावजूद भी वह बेहद जवां दिखाई देती हैं। माधुरी का जन्म 15 मई 1965 को मुंबई में हुआ था। वह बचपन में डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन उनकी तकदीर को कुछ और ही मंजूर था। माधुरी फिल्मी दुनिया में आईं और छा गईं। माधुरी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी है। माधुरी ने सलमान खान, शाहरुख खान, अनिल कपूर जैसे तमाम बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है। एक्टिंग के साथ-साथ माधुरी एक ट्रेन्ड कथक डांसर भी हैं। 







View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)





माधुरी की हिट फिल्मों की लिस्ट





माधुरी अपने करियर में कई फिल्मों में काम कर चुकी है। फिल्म तेजाब में उनकी एक्टिंग को फैंस ने खूब पसंद किया था। साथ ही इस फिल्म का गाना 'एक दो तीन चार' आज भी पसंद किया जाता है। इस फिल्म के बाद माधुरी को कई फिल्मों से बड़े-बड़े ऑफर आए। माधुरी की हिट फिल्मों में राम-लखन, प्रेम ग्रन्थ, हम आपके हैं कौन, हम तुम्हारे हैं सनम, ये रास्ते हैं प्यार के, दिल तो पागल है, देवदास, अंजाम, बेटा, दिल, राजा समेत कई फिल्में शामिल हैं। 







View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)





ये खबर भी पढ़िए....











एक समय ऐसा जब इंडस्ट्री में सबको देती थी टक्कर





एक समय ऐसा था जब माधुरी बॉलीवुड में इतना छा गई थी कि लोग बेसब्री से उनकी फिल्म का इंतजार करते थे। माधुरी अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से सलमान खान और शाहरुख खान से ज्यादा फीस लेती थीं। कहा जाता है कि माधुरी ने अंजाम में शाहरुख के मुकाबले दो गुना ज्यादा फीस ली थी। इसके अलावा 'हम आपके हैं कौन' के लिए उन्होंने सलमान से भी ज्यादा फीस चार्ज की थी। उस समय माधुरी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं। इन दिनों माधुरी कई शोज को भी जज करती है। बता दें, माधुरी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी डेब्यू कर चुकी है।





क्रिकेटर के प्यार में सब कुछ छोड़ने के लिए थी तैयार





माधुरी, क्रिकेटर अजय जडेजा से बहुत प्यार करती थीं। वह उसके लिए सबकुछ छोड़ने के लिए भी तैयार थीं। जानकारी के मुताबिक एक फोटोशूट के दौरान माधुरी और अजय के प्यार की शुरुआत हुई थी। यहां तक कि अजय को फिल्मों में लाने के लिए माधुरी ने फिल्म डायरेक्टर से उनकी सिफारिश की थी। लेकिन उनकी लव स्टोरी का अंत अच्छा नहीं हुआ। दोनों की जिंदगी में कभी परिवार, तो कभी हालात विलेन बनकर रुकावटें पैदा करते रहे। दरअसल अजय एक शाही परिवार से ताल्लुक  रखते है, जो माधुरी दीक्षित के साथ उनके रिश्ते के खिलाफ था। माधुरी का परिवार भी इस रिश्ते के खिलाफ था। फिर दोनों का ये रिश्ता खत्म हो गया। 





माधुरी दीक्षित का परिवार भी हुआ उनके प्यार के खिलाफ





अजय से रिश्ता खत्म होने के बाद माधुरी की मुलाकात डॉ. श्रीराम नेने से हुई। 1999 में दोनों ने शादी कर ली और अमेरिका जाकर बस गईं। उनके दो बेटे हैं। पहले बेटे अरिन का जन्म 2003 में हुआ था। जबकि दूसरे बेटे रयान का जन्म 2005 में हुआ था।



Bollywood News बॉलीवुड न्यूज Madhuri Dixit Madhuri Dixit Birthday माधुरी दिक्षित माधुरी दिक्षित बर्थडे माधुरी दिक्षित माधुरी हिट फिल्मों की लिस्ट