पहली फिल्म फूल और कांटे से स्टार बन गए थे अजय देवगन, इन एक्ट्रेस के साथ रह चुका है अजय का अफेयर!

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
पहली फिल्म फूल और कांटे से स्टार बन गए थे अजय देवगन, इन एक्ट्रेस के साथ रह चुका है अजय का अफेयर!

MUMBAI. बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन का आज यानी 2 अप्रैल को 54वां बर्थडे है। अजय का जन्म 2 अप्रैल, 1969 को दिल्ली में हुआ था। उनके पिता वीरू देवगन हिंदी फिल्मों के नामी स्टंटमैन थे। बहुत कम लोग जानते होंगे कि अजय का असली नाम विशाल वीरू देवगन है। हालांकि बाद में अपनी मां के कहने पर उन्होंने अपना नाम अजय रख लिया था। अजय एक ऐसे एक्टर है, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही दुनियाभर में वाहवाही हासिल कर ली थी। अजय ने अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। एक एक्टर के अलावा अजय एक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी है। 







View this post on Instagram

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)





फूल और कांटे से करियर की शुरूआत





अजय ने फिल्म फूल और कांटे से एक्टिंग की शुरुआत की थी। उनकी पहली ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया था। इसके अलावा अजय फिल्म जिगर, दिलवाले, लज्जा,  गंगाजल, हम दिल दे चुके सनम, ओमकारा, द लीजेंड भगत सिंह, गोलमाल, तानाजी: द अनसंग्रहित वॉरियर,दृश्यम समेत कई अन्य फिल्मों में नजर आ चुके है। बता दें अजय करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। उनके मुंबई में दो घर हैं। एक्टर का एक फ्लैट है , जो कि जुहू में है, इसके अलावा उनका आलीशान बंगला मालगाड़ी रोड़ पर है। अजय के पास एक प्राइवेट जेट भी है, जिसकी कीमत लगभग 84 करोड़ रुपये है। इन जेट पर वह अक्सर अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए जाते हैं।







View this post on Instagram

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)





इन एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका है अजय का नाम





रवीना टंडन





रवीना टंडन और अजय देवगन की लव स्टोरी काफी फेमस थी। दोनों की मुलाकात फिल्म दिलवाले की शूटिंग के दौरान हुई थी। इसके बाद दोनों को प्यार हो गया था। कहा जाता है कि एक-दूसरे को डेट करने के बाद रवीना अजय को लेकर काफी सीरियस हो गई थी लेकिन अजय किसी और को डेट करने लग गए थे। 





करिश्मा कपूर





करिश्मा के साथ अजय ने ‘जिगर’, ‘सुहाग’ और ‘शक्तिमान’ जैसी कुछ फिल्मों में काम किया था। दोनों की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री को दर्शक खूब पसंद किया करते थे। रवीना और अजय देवगन का रिश्ता टूटने के पीछे की वजह करिशमा ही थी। हालांकि एक इंटरव्यू में करिशमा ने बताया था कि उनके और अजय देवगन के बीच दोस्ती के अलावा कोई और रिश्ता कभी नहीं रहा। दोनों ने कभी एक दूसरे को डेट भी नहीं किया और न ही उनका इरादा एक दूसरे से शादी करने का कभी रहा था।





मनीषा कोइराला 





फिल्म धनवान की शूटिंग के दौरान मनीषा कोइराला और अजय देवगन के बीच नजदीकियां बढ़ी थी। कहा जाता है कि दोनों एक- दूसरे को डेट कर रहे थे। हालांकि बाद में ये रिश्ता टूट गया था।





कंगना रनौत





फिल्म वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई की शूटिंग के दौरान अजय देवगन और कंगना को ऑनस्क्रीन रोमांस करना था लेकिन यह रोमांस बाद में रीयल लाइफ में भी शुरू हो गया। हालांकि उस वक्त अजय की शादी हो चुकी थी। कहा जाता है कि इस बात का पता काजोल को भी चल गया था और काजोल ने अजय को घर छोड़ने की धमकी दे दी थी।





तब्बू





अक्सर ऐसा बताया जाता है कि तब्बू को अजय से प्यार हो गया था। इसके अलावा अजय का नाम काजल अग्रवाल, इलियाना डिक्रूज और रकुल प्रीत सिंह का नाम भी अजय के साथ जुड़ा था। 



Bollywood News बॉलीवुड न्यूज Ajay Devgan Ajay Devgan Birthday Ajay Devgan Birth Anniversary अजय देवगन अजय देवगन बर्थडे अजय देवगन बर्थ एनिवर्सरी