टेनिस प्लेयर बनना चाहते थे आमिर खान, एक्टर को नहीं है पसंद नहाना, करते हैं परहेज, कई दिनों तक रहते हैं बिना नहाए 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
टेनिस प्लेयर बनना चाहते थे आमिर खान, एक्टर को नहीं है पसंद नहाना, करते हैं परहेज, कई दिनों तक रहते हैं बिना नहाए 

MUMBAI. बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान  आज ( 14 मार्च) को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। एक्टर का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था। एक्टर एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं।लेकिन उनके पिता ताहिर हुसैन नहीं चाहते थे कि आमिर फिल्मों में जाएं। आमिर खान चार भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं। एक्टर को कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका हैं। 2003 में भारत सरकार ने पद्म श्री और 2010 में पद्म भूषण से नवाजा है। एक्टर ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी। वह पहली बार चाचा नासिर हुसैन की निर्माता फिल्म 'यादों की बारात' में ही नजर आए थे। उस समय अभिनेता महज 11 साल के थे।







View this post on Instagram

A post shared by Aamir Khan Productions (@aamirkhanproductions)





कयामत से कयामत तक से बॉलीवुड डेब्यू





आमिर ने फिल्म कयामत से कयामत तक से अपने करियर की शुरुआत की थी। ये फिल्म  1988 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई। उनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट रही। इसके बाद आमिर एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आए। इसमें दिल, जो जीता वही सिकंदर, रंगीला, यादों की बारात, दौलत की जंग, आतंक ही आतंक, राजा हिंदुस्तानी, गुलाम, सरफरोश, लगान, रंग दे बसंती, तारे जमीन पर, रंगीला, इश्क, ग़ुलाम, गजनी ,सरफ़रोश, फना, दंगल, 3 इडियट्स,पीके समेत कई अन्य शामिल हैं। हालांकि, लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप होने के बाद आमिर ने काफी समय से इंडस्ट्री से दूरी बना रखी है। दरअसल, आमिर काफी सोच-समझकर फिल्में करते हैं, लेकिन पिछले पांच साल के दौरान रिलीज हुईं उनकी दोनों फिल्में सुपरफ्लॉप रहीं।





ये खबर भी पढ़िए... 











कई दिन तक बिना नहाए रहते हैं आमिर





एक्टर बनने से पहले आमिर टेनिस प्लेयर बनना चाहते थे। स्कूल के दिनों में वह इतनी अच्छी तरह टेनिस खेलते थे कि अपने स्कूल के लिए कई राज्यस्तरीय लॉन टेनिस चैंपियनशिप में दमखम दिखाया था। आमिर खान के पसंदीदा टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर हैं। आमिर कई दिन तक बिना नहाए रहते हैं। उन्हें नहाना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है। 





आमिर खान की शादी





आमिर ने अप्रैल 1986 में रीना दत्ता से शादी की। इनसे उनके दो बच्चे एक बेटा जुनैद और एक बेटी इरा है। हालांकि दोनों का  ये रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और दिसंबर 2002 में उन्होंने तलाक ले लिया। इसके बाद दिसंबर 2005 को आमिर ने किरण राव से दूसरी शादी की। कपल ने सरोगेट के जरिए अपने बेटे आजाद राव खान को जन्म दिया। लेकिन यहां भी उनकी रिश्ता टूट गया। 2021 में कपल अलग हो गए। 



Aamir Khan Bollywood News आमिर खान बॉलीवुड न्यूज Aamir Khan Birth Anniversary Aamir Khan Birthday आमिर खान बर्थ एनिवर्सरी आमिर खान जन्मदिन