मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू में सुजीत कुमार ने चलाई थी जीप, कई फिल्मों में निभाया विलेन का रोल

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू में सुजीत कुमार ने चलाई थी जीप, कई फिल्मों में निभाया विलेन का रोल

MUMBAI. पुराने जमाने के मशहूर एक्टर सुजीत कुमार का आज जन्मदिन है। 7 फरवरी 1934 को उत्तर प्रदेश के बनारस में जन्म हुआ था। सुजीत भोजपुरी फिल्मों के पहले सुपरस्टार थे। उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में  विलेन का रोल प्ले किया है। उन्होंने हिंदी के साथ-साथ भोजपुरी फिल्मों में भी काफी काम किया है। मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू ये गाना तो शायद हर किसी ने सुना होगा। इस गाने में राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर के अलावा एक शख्स पर नजर जाती है जो जीप चला रहा है। वो कोई और नहीं बल्कि सुजीत कुमार ही थे।  





फिल्म दूर गगन की छांव में से किया डेब्यू 





सुजीत ने फिल्म दूर गगन की छांव में सुजीत ने डेब्यू किया था। हालांकि ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इस फिल्म के लिए उन्हें किशोर कुमार ने ऑफर किया था। इसके बाद एक्टर अराधना में नजर आए। इसमें उनके साथ राजेश खन्ना थे। इसके अलावा सुजीत कई फिल्मों में दिखाई दे चुके है। इसमें हाथी मेरा साथी, अमर प्रेम, महबूबा,रोटी समेच कई अन्य शामिल है। सुजीत ने कई बड़े एक्ट्रेस के साथ काम किया है। 





ये खबर भी पढ़िए...











भोजपुरी के पहले हीरो थे सुजीत 





सुजीत ने हिंदी के साथ-साथ भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने अपनी पहली भोजपुरी फिल्म ‘गंगा मैया तोहे पियरी चढ़इबो’ में काम किया। 1977 में भोजपुरी की पहली रंगीन फिल्म दंगल के सुजीत हीरो थे। दंगल ने भोजपुरी सिनेमा की डूबती नैया को पार लगाया था। इस फिल्म की सफलता ने भोजपुरी इंडस्ट्री में एक नई जान फूंक दी। उन्हें इसके बाद भोजपुरी का सुपरस्टार तक कहा जाने लगा था। 2007 में सुजीत को कैंसर हो गया था। इसके 3 साल बाद उनका निधन हो गया।  



 



sujit kumar birthday sujit kumar हैप्पी बर्थडे सुजीत कुमार सुजीत कुमार जन्मदिन सुजीत कुमार happy birthday sujit kumar