Advertisment

क्रिकेटर रवि शास्त्री से शादी करना चाहती थीं अमृता, शूट के दौरान 12 साल छोटे सैफ से हुआ था प्यार, शादी के 13 साल बाद टूटा रिश्ता

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
क्रिकेटर रवि शास्त्री से शादी करना चाहती थीं अमृता, शूट के दौरान 12 साल छोटे सैफ से हुआ था प्यार, शादी के 13 साल बाद टूटा रिश्ता

MUMBAI. 80-90 दशक में इंडस्ट्री की लीडिंग एक्ट्रेस में से एक रहीं अमृता सिंह का आज (9 फरवरी) को 65वां जन्मदिन है। उनका जन्म 9 फरवरी 1958 को भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान में सरदार सविंदर सिंह और रुख्शाना सुलतान के यहां हुआ था। शायद ही आपको पता होगा कि अमृता, मशहूर लेखक खुशवंत सिंह की भतीजी भी हैं। 





फिल्म बेताब से किया बॉलीवुड डेब्यू





अमृता ने फिल्म बेताब से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। ये फिल्म 1983 में  सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया था। इसके बाद भी अमृता ने कई सुपरहिट फिल्में दी। इसमें मर्द,बेताब,सनी,चमेली की शादी, साहेब, खुदगर्ज, नाम समेत कई अन्य फिल्में शामिल है। कहा जाता है कि अमृता 80 के दशक में डायरेक्टर्स की फेवरेट एक्ट्रेस में से एक थी। 





ये खबर भी पढ़िए...

Advertisment











इनसे जुड़ चुका हैं एक्ट्रेस का नाम

Advertisment





क्रिकेटर रवि शास्त्री और अमृता एक-दूसरे से प्यार करते थे। लेकिन एक शर्त के कारण दोनों का रिश्ता टूट गया था। दरअसल रवि शास्त्री नहीं चाहते थे कि अमृता शादी के बाद फिल्मों में काम करें, ये शर्त उन्हें पसंद नहीं आई। इस वजह से दोनों का रिश्ता टूट गया था। रवि से अलग होने के बाद अमृता के जीवन में विनोद खन्ना आए। दोनों की मुलाकात फिल्म बंटवारा में हुई थी। लेकिन विनोद खन्ना शादीशुदा थे और ये बात अमृता की मां को खटकी। उनको ये रिश्ता पसंद नहीं था। इस वजह से दोनों अलग हो गए। कहा जाता है कि अमृता का नाम सनी देओल के साथ भी जुड़ चुका है। 





फोटोशूट के दौरान हुई थी सैफ से मुलाकात





कहा जाता है कि फोटोशूट के दौरान सैफ और अमृता की मुलाकात हुई थी। सैफ, अमृता से 12 साल छोटे है। दोनों में प्यार हो गया था। इसके बाद अमृता ने अपनी मां के खिलाफ जाकर 1991 में इस्लाम धर्म के मुताबिक शादी कर ली। बाद में अपने परिवार को संभालने के लिए 1993 में एक्ट्रेस ने फिल्मी करियर छोड़ दिया था। दोनों के साथ में दो बच्चे हैं। सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है। शादी के 13 साल बाद यानी 2004 में अलग हो गए थे। 



 



amrita singh amrita singh birthday अमृता सिंह अमृता सिंह जन्मदिन अमृता सिंह बर्थडे
Advertisment