रानी मुखर्जी पर लगा घर तोड़ने वाली औरत का टैग; अभिषेक बच्चन,गोविंदा समेत कई अन्य के साथ जुड़ चुका है एक्ट्रेस का नाम 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
रानी मुखर्जी पर लगा घर तोड़ने वाली औरत का टैग; अभिषेक बच्चन,गोविंदा समेत कई अन्य के साथ जुड़ चुका है एक्ट्रेस का नाम 

MUMBAI. एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज 21 मार्च को अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। उनका जन्म 21 मार्च, 1978 को कोलकाता में हुआ था। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। कभी उन्होंने बहू बन, कभी टीना तो कभी मर्दानी का रोल प्ले कर लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई। रानी ने अब तक जितनी भी फिल्में की है, उसमें से उनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट रही है। लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि एक्ट्रेस की जिंदगी में एक समय ऐसा भी था, जब उनकी अलग आवाज के कारण उन्हें कोई पसंद नहीं करता था। फिल्म निर्माता रानी की आवाज के चलते उन्हें रिजेक्ट कर देते थे।



राजा की आएगी बारात से बॉलीवुड डेब्यू



रानी ने अपने पिता राम मुखर्जी की फिल्म से अपना फिल्मी सफर शुरू किया था। इस फिल्म क नाम बियेर फूल था। ये एक बंगाली फिल्म थी और बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी। इस फिल्म के बाद रानी ने बॉलीवुड में कदम रखा था। रानी की पहली बॉलीवुड फिल्म राजा की आएगी बारात थी। इसके बाद एक्ट्रेस एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आई। इसमें कुछ कुछ होता है, साथिया, चलते चलते, युवा, वीर-ज़ारा, ब्लैक, कभी अलविदा ना कहना, नो वन किल्ड जेसिका, तालश: द जवाब लाइज़ विद, दिल बोले हड़िप्पा, हिचकी, हम तुम, बंटी और बबली, बाबुल, लागा चुनरी में दाग, तलाश, आइया, बॉम्बे टाकीज,राजा की आएगी बारात, गुलाम, कुछ कुछ होता है, हेलो ब्रदर, बिछू, चोरी चोरी चुपके चुपके, नायक, मुझसे दोस्ती करोगे, एल ओ सी कारगिल,   ब्लैक, पहेली, कभी अलविदा न कहना, मर्दानी, हिचकी और मर्दानी 2 समेत कई अन्य शामिल है।




View this post on Instagram

A post shared by ???? Rani Mukherjee Chopra ???????? (@ranimukherjeefp)



ये खबर भी पढ़िए....






कई एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है नाम



रानी का नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है। सबसे पहले बात करते है रानी और आमिर खान की। दोनों को पहली बार विक्रम भट्ट की फिल्म गुलाम में देखा गया था। उस वक्त खबरें थी कि रानी को आमिर से प्यार हो गया है। इसके बाद फिल्म हद कर दी आपने के सेट पर पहली बार रानी मुखर्जी और गोविंदा एक दूसरे से मिले थे। इस फिल्म में काम करते-करते दोनों एक दूसरे दिल दे बैठे थे। वहीं रानी और अभिषेक बच्चन की लव स्टोरी जग जाहिर है। दोनों ने युवा,बंटी और बबली जैसी कई फिल्मों में काम किया है। माना जाता है कि दोनों का अफेयर रह चुका है। 



2014 में गुपचुप तरीके से की शादी  



रानी ने 2014 में आदित्य चोपड़ा से गुपचुप तरीके से इटली में शादी की थी। आदित्य, रानी से उम्र में सात साल बड़े है। आदित्य की ये दूसरी शादी थी। उनकी पहली शादी बचपन की दोस्त पायल खन्ना से की थी। शादी के 9 साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया था। कहा जाता है कि रानी की वजह से आदित्य और पायल के बीच अनबन होना शुरू हो गई थी। हालांकि रानी ने एक इंटरव्यू में साफ बताया था कि जब उन्होंने आदित्य को डेट करना शुरू किया था तब आदित्य सिंगल थे। उनका डिवोर्स हो चुका था। 




View this post on Instagram

A post shared by ???? Rani Mukherjee Chopra ???????? (@ranimukherjeefp)




 


Bollywood News बॉलीवुड न्यूज Rani Mukerji Rani Mukerji Birthday Rani Mukerji Birth Anniversary रानी मुखर्जी रानी मुखर्जी जन्मदिन रानी मुखर्जी बर्थ एनिवर्सरी