ओम प्रकाश को सिख लड़की से प्यार हुआ, लेकिन कामयाब नहीं हुए; पान की दुकान पर खड़े-खड़े विधवा की बेटी से शादी का किया फैसला

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
ओम प्रकाश को सिख लड़की से प्यार हुआ, लेकिन कामयाब नहीं हुए; पान की दुकान पर खड़े-खड़े विधवा की बेटी से शादी का किया फैसला

MUMBAI. मशहूर एक्टर ओम प्रकाश की आज ( 21 फरवरी) को  पुण्यतिथि हैं। 1998 में ओमप्रकाश इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। उनका जन्म 19 दिसंबर 1919 को जम्मू में हुआ था। ओमप्रकाश ने 12 साल की उम्र में क्लासिकल संगीत सीखना शुरू कर दिया था। ओम प्रकाश ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। एक्टिंग के साथ- साथ वह डायरेक्टर और प्रोड्यूस भी थे। 





दासी फिल्म से किया डेब्यू





ओमप्रकाश ने फिल्म दासी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ओम एक से बढ़कर एक कई फिल्मों में नजर आ चुके है। इसमें आजाद,मिस मैरी, चुपके-चुपके, चमेली की शादी, पड़ोसन, नमक हलाल, जूली, जोरू का गुलाम, आ गले लग जा, प्यार किए जा, पड़ोसन, बुड्ढा मिल गया, शराबी, भरोसा, तेरे घर के सामने, मेरे हम-दम मेरे दोस्त, लोफर,हावड़ा ब्रिज, दस लाख, खानदान,  साधु और शैतान, गोपी, दिल दौलत दुनिया समेत कई अन्य शामिल है। 





ओम को सिख लड़की से हो गया था प्यार





कहा जाता है कि ओम को सिख लड़की से प्यार हो गया था। वह उससे शादी करना चाहते थे, लेकिन लड़की के घरवाले उनकी शादी के लिए राजी नहीं थे क्योंकि ओम हिंदू थे। तमाम कोशिशों के बाद भी वह उससे शादी नहीं कर पाए। इसके बाद उन्होंने अलग होने का फैसला किया। एक दिन ओम पान की दुकान पर खड़े थे। इसी दौरान एक विधवा महिला वहां आई और अपनी बड़ी बेटी से शादी करने के लिए ओमप्रकाश से मिन्नतें करने लगी। इसके बाद ओम  का दिल भी पिघल गया और उन्होंने उस महिला की लड़की से शादी कर ली।





ये खबर भी पढ़िए...











पहली फिल्म के लिए ओम को मिले थे सिर्फ  80 रुपए 





ओम को 1950 में फिल्म दासी में पहला रोल मिल गया। फिल्म दासी में काम करने के लिए ओम को सिर्फ 80 रुपए मिले थे। हालांकि इस फिल्म के बाद उन्हें कई बड़ी फिल्मों के ऑफर मिले थे। ओम ने ऑल इंडिया रेडियो में भी काम किया है। 



 



ओम प्रकाश पुण्यतिथि ओम प्रकाश डेथ एनिवर्सरी ओम प्रकाश Om Prakash Death Anniversary Om Prakash