बॉलीवुड डायरेक्टर यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का निधन, 85 की उम्र में ली अंतिम सांस

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
बॉलीवुड डायरेक्टर यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का निधन, 85 की उम्र में ली अंतिम सांस

MUMBAI. इंडियन सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का निधन हो गया है। उन्होंने 85 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। पामेला चोपड़ा के निधन से पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है। ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने पामेला चोपड़ा की मौत की खबर को कंफर्म किया है। उन्होंने बताया की पामेला चोपड़ा का निधन 20 अप्रैल सुबह हुआ है। पामेला चोपड़ा, आदित्य चोपड़ा और उदय चोपड़ा की मां थीं। और रानी मुखर्जी की सास थीं। पति यश चोपड़ा की मौत के करीब 11 साल बाद अब पामेला चोपड़ा भी इस दुनिया से रुख्सत हो गई हैं।





सिंगर-राइट-प्रोड्यूसर थीं पामेला चोपड़ा





पामेला चोपड़ा एक प्लेबैक सिंगर थीं। वो एक फिल्म राइटर और प्रोड्यूसर भी थीं। सिनेमा की दुनिया में पामेल चोपड़ा का बड़ा योगदान रहा है। यश चोपड़ा की कई फिल्मों के म्यूजिक में भी उनका इन्वॉलमेंट रहा है। पामेला चोपड़ा ने कई फिल्मों में गाने गाए थे, लेकिन उन्होंने सभी गाने अपने पति की फिल्मों के लिए ही गाए।





1993 में पहली फिल्म की थी प्रोड्यूस





साल 1993 में आई फिल्म 'आईना' को पामेला चोपड़ा ने अकेले ही प्रोड्यूस किया था। पामेला ने अपने पति यश चोपड़ा, बेटे आदित्य चोपड़ा और प्रोफेशनल राइटर तनुजा चंद्रा के साथ 1997 की हिट फिल्म 'दिल तो पागल है' की स्क्रिप्ट भी लिखी थी। 85 साल की पामेला चोपड़ा आखिरी बार यशराज की डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'द रोमांटिक्स' में नजर आई थीं। इस सीरीज में उन्होंने अपने पति यशराज की जर्नी और YRF की लिगेसी पर बहुत सारी बातें की थीं।





ये भी पढ़े...





'कबीर सिंह' और 'बाटला हाउस' के फिल्म प्रोड‍्यूसर भानुशाली के घर व दफ्तर पर रेड, टैक्स चोरी का है आरोप





मल्टीऑर्गन फेल्योर के चलते हुई पामेला की मौत





लीलावती अस्पताल के डॉक्टर प्रह्लाद प्रभुदेसाई ने पामेला की मौत की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि न्यूमोनिया, सांस लेने में तकलीफ और मल्टीऑर्गन फेल्योर के चलते पामेला चोपड़ा का निधन हुआ। गुरुवार की सुबह उन्होंने दम तोड़ा। पामेला और यश चोपड़ा की शादी 1970 में की थी। वह यश चोपड़ा की दूसरी पत्नी थीं।





इसी अस्पताल में यश ने भी ली थी अंतिम सांस





रोमांस के बादशाह यश चोपड़ा ने भी इसी अस्पताल में 21 अक्टूबर 2012 को अंतिम सांस ली थीं। उन्हें 13 अक्टूबर को मुंबई को लीलावती अस्पताल में भर्ती किया गया था। उनका डेंगू के कारण निधन हो गया था। उन्होंने 'चांदनी', 'दिल तो पागल है', 'वीरा-जारा', 'सिलसिला' और 'जब तक है जान' जैसी बेहतरीन रोमांटिक फिल्में बनाकर सिने जगत को एक अलग मुकाम पर पहुंचाया। 



यश की पत्नी का निधन पामेला चोपड़ा Bollywood News यश चोपड़ा की पत्नी yash wife died yash chopra wife बॉलीवुड न्यूज pamela chopra बॉलीवुड अपडेट bollywood update