फैक्ट चेक : आखिर कौन है शहीद अंशुमान की पत्नी पर अश्लील कमेंट करने वाला शख्स

हाल ही में शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति की तस्वीर वाले एक फेसबुक पोस्ट के नीचे एक शख्स ने भद्दा कमेंट कर दिया था। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक पत्र लिखकर दिल्ली पुलिस से अहमद के. नामक इस शख्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-12T233708.290
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सियाचिन में शहीद हुए कैप्टन अंशुमान सिंह को पिछले दिनों मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया। कैप्टन अंशुमान की मां मंजू और पत्नी स्मृति को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कीर्ति चक्र दिया था। इसके बाद हाल ही में उनकी पत्नी और सास ससुर के बीच अनबन की खबरें भी सामने आ रही हैं।

स्मृति के सास और ससुर स्मृति पर कई तरह के गंभीर आरोप लगा रहे हैं, लेकिन इन सारी खबरों के इतर सोशल मीडिया पर शहीद कैप्टन की पत्नी स्मृति की फोटो पर एक शख्स के द्वारा अभद्र टिप्पणी करने का मामला सामने आया है। इस आपत्तिजनक और अभद्र टिप्पणी से जुड़ा स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

क्या है वायरल स्क्रीनशॉट में ?

वायरल स्क्रीनशॉट में एक यूजर्स का कमेंट है जिसमें अभद्र टिप्पणी की गई है। ये टिप्पणी हम आपको दिखा नहीं सकते इसलिए हमें इसे छिपाना पड़ा। स्क्रीनशॉट को वायरल कर यूजर्स लिख रहे हैं कि शहीद कैप्टन की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार। लेकिन क्या वाकई में पुलिस की गिरफ्त में नजर आ रहा ये आरोपी वही है जिसने शहीद की पत्नी के फोटो पर अभद्र टिप्पणी की है, तो इसका जवाब है नहीं।

कैसे पता चली सच्चाई ?

द सूत्र ने जब मामले की पड़ताल की तो पाया की पुलिस की गिरफ्त में जो शख्स है ये शख्स वो आरोपी नहीं है जिसने शहीद की पत्नी के फोटो पर अभद्र कमेंट किया है। इस आरोपी का नाम मोहम्मद कासिम है जिसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मोहम्मद कासिम को चैन स्नैचिंग से जुड़े एक केस में गिरफ्तार किया है। 

इसकी पुष्टि होती है डीसीपी सेंट्रल दिल्ली के एक्स अकाउंट से जिसमें उन्होंने मोहम्मद की गिरफ्तारी के बारे में बताया है और ये पोस्ट 6 जुलाई 2024 को किया गया था। जाहिर है जिस व्यक्ति को शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी करने वाला बताया जा रहा है वो एक चैन स्नैचर है। कुल मिलाकर वायरल स्क्रीन शॉट जिस दावे के साथ शेयर किया जा रहा है वो सरासर गलत और फर्जी है।

कैप्टन अंशुमान सिंह शहीद कैप्टन की पत्नी स्मृति