NCERT ने निकाली विभिन्न पदों पर भर्ती, जानें कितनी होगी सैलरी

एनसीईआरटी में नौकरी (Govt Job) पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बढ़िया मौका है। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन कर रहे हैं, तो नीचे दी गई बातों को गौर से पढ़ें।

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
ncrt
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NCERT Recruitment ( NCERT ) में नौकरी ( Sarkari Naukri ) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है। हाल ही में एनसीईआरटी ने प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। 

इसी के साथ जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने की चाहत रखते हैं, वे एनसीईआरटी की आधिकारिक वेबसाइट ncert.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि एनसीईआरटी के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 

कितने पदों पर होगी भर्ती

असिस्टेंट प्रोफेसर ( असिस्टेंट लाइब्रेरियन सहित )- 32 पद, एसोसिएट प्रोफेसर- 58 पद, प्रोफेसर- 33 पद, कुल पदों की संख्या- 123 

आवेदन शुल्क

एनसीईआरटी की इस भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1000 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों से कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

सैलरी 

प्रोफेसर- चयनित उम्मीदवारों को लेवल 14 के तहत मासिक समेकित सैलरी 1 लाख 44 हजार 200 रुपए दी जाएगी। एसोसिएट प्रोफेसर- लेवल 13ए में चयनित उम्मीदवारों के लिए मासिक समेकित सैलरी 1 लाख  31 हजार 400 रुपए है। असिस्टेंट प्रोफेसर/असिस्टेंट लाइब्रेरियन- लेवल 10 की तहत चयनित उम्मीदवारों के लिए 57 हजार 700 रुपए सैलरी दी जाएगी।  

कैसे होगा चयन

एनसीईआरटी भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।  इंटरव्यू की तिथि, समय और स्थान बाद में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा।  

Apply Link  

Notification 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद NCERT Recruitment 2024 govt jobs NCERT