मध्यप्रदेश के पांच शहरों में 29 कोरोना पॉजिटिव मिले, इंदौर में सबसे ज्यादा 20 और भोपाल में 5 मरीज सामने आए

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश के पांच शहरों में 29 कोरोना पॉजिटिव मिले, इंदौर में सबसे ज्यादा 20 और भोपाल में 5 मरीज सामने आए

BHOPAL. मध्यप्रदेश में कोरोना फिर पैर पसार रहा है। इंदौर और भोपाल सहित प्रदेश के पांच शहरों में कोराना ने दस्तक दे दी है। यहां कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अब तक मध्यप्रदेश में 29 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि कोविड-19 से मौत का आंकड़ा अभी थमा हुआ है। इस सब के बीच वैक्सीनेशन को लेकर लापरवाही की शिकायतें सामने आने लगी हैं।





मप्र में मौसम में बदलाव के साथ बढ़ रहे कोरोना मरीज





मध्य प्रदेश में कुछ महीने पहले तक कोरोना वायरस का आंकड़ा शून्य हो गया था, लेकिन अब धीरे-धीरे मौसम में बदलाव के साथ कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में एक बार फिर इजाफा हो रहा है। हालांकि, आंकड़ा अभी बहुत ज्यादा ऊपर नहीं पहुंचा है, लेकिन चिंताजनक बात यह है कि मध्य प्रदेश के 5 जिलों में पॉजिटिव मरीज निकल चुके हैं। 





ये भी पढ़ें...











वैक्सीनेशन को लेकर लोग लापरवाह





वर्तमान में मध्य प्रदेश के इंदौर में सबसे ज्यादा 20 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके बाद भोपाल में 5, बड़वानी में एक, सागर में एक और जबलपुर में 2 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इस प्रकार पूरे मध्य प्रदेश में 29 कोरोनावायरस के एक्टिव पेंशंट्स रिकॉर्ड किए गए हैं। दूसरी तरफ वैक्सीनेशन को लेकर भी लोग लापरवाह दिख रहे हैं। मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में केवल 4 प्रिकॉशन डोज लगाए गए हैं। टीकाकरण का यह आंकड़ा केवल ग्वालियर का है। ग्वालियर को छोड़कर प्रदेश के किसी भी जिले में वैक्सीनेशन की एक भी डोज नहीं लगी है। 





पॉजिटिविटी की दर में भी इजाफा





मध्य प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, साथ ही पॉजिटिविटी की दर भी लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 436 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें से एक सैंपल रिजेक्ट हो गया। शेष 435 सैंपल में से 4 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस प्रकार पॉजिटिविटी की दर 0.9% पर है। कुल मिलाकर अगर सैंपल लेने का सिलसिला और ज्यादा बढ़ता है तो पॉजिटिव मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है।





गर्मी में बढ़ जाते हैं कोरोना के मरीज





फ्लू की वजह से पहले ही स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। दूसरी तरफ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण दोहरी दिक्कत देखने को मिल रही है। करोना स्पेशलिस्ट के मुताबिक, गर्मी के दिनों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में थोड़ा इजाफा हो जाता है। ऐसी स्थिति में लोगों को पहले से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। 







 



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Madhya Pradesh corona again 29 corona patients in MP Indore Corona Bhopal Corona मध्यप्रदेश फिर कोरोना मप्र में 29 कोरोना मरीज इंदौर कोराना भोपाल कोरोना