खरगोन में सरकारी अस्पताल के बाहर चबूतरे पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म, ANM और परिजन के बीच जमकर हुई बहस

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
खरगोन में सरकारी अस्पताल के बाहर चबूतरे पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म, ANM और परिजन के बीच जमकर हुई बहस

प्रकाश कर्मा, KHARGONE. खरगोन जिले की भगवानपुरा तहसील के वन ग्राम सिरवेल के उप-स्वास्थ्य केंद्र में एक गर्भवती को बड़ी परेशानी उठानी पड़ी। अनदेखी के चलते महिला की अस्पताल के बाहर चबूतरे पर ही डिलीवरी हो गई। वनांचल में एक बार फिर स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खुल गई है ।





एएनएम और परिजन में हुई कहासुनी





जानकारी के अनुसार गौंटिया गांव में रहने वाली अनिता (20 साल) परिजन के साथ अस्पताल पहुंची थी। महिला की तकलीफ को देखते हुए परिजन जल्द ही डिलीवरी कराने पर अड़ गए। इस दौरान एएनएम और परिजनों के बीच कहासुनी भी हुई। इससे पहले 2 महिलाओं की डिलीवरी होनी थी। महिला 28 जुलाई को दोपहर में अस्पताल पहुंची थी और डिलीवरी शाम साढ़े 5 बजे हुई।





चबूतरे पर हुई डिलीवरी, बदहाल स्वास्थ्य सुविधाएं





घटना के दौरान परिजन ने एएनएम मोनिका वास्कले और कविता अलावे पर लापरवाही के आरोप लगाए। वहीं मोनिका वास्कले और कविता अलावे के साथ भी परिजन ने अभद्र व्यवहार किया। इस संबंध में बीएमओ सुनील वर्मा ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा कि सिरवेल के उप स्वास्थ्य केंद्र के चबूतरे पर हुई डिलीवरी बड़ी शर्मनाक घटना है। ऐसी घटना दोबारा न हो इसके लिए विभागीय जांच करवा कर जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।





विधायक ने जताई नाराजगी





वहीं इस मामले के संज्ञान में आने के बाद बीएमओ सुनील वर्मा सिरवेल उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। डॉक्टर संदीप मंडलोई से मामले की जानकारी ली। बता दें कि सरकार के लाख दावों के बावजूद भी वनांचल क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं काफी खराब हैं। विधायक केदार डावर ने घटना को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में जो भी कमी है, सरकार उसे पूरी करे।



MP News एमपी न्यूज Khargone Poor health services childbirth outside the hospital Khargone hospital News खरगोन में खराब स्वास्थ्य सेवाएं महिला ने चबूतरे पर दिया बच्चे को जन्म खरगोन न्यूज