इंसान से कुत्ता बना शख्स, खर्च किए 12 लाख रूपए

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इंसान से कुत्ता बना शख्स, खर्च किए 12 लाख रूपए

Japan. कहते हैं शौक बड़ी चीज है। अक्सर लोग अपने शौक (hobby) को पूरा करने के लिए जमीन-आसमान एक कर देते है। ताकि उनके शौक पूरे हो सकें। ऐसा ही अजीबो गरीब शौक जापान (japan) में सामने आया है, जहां पर एक शख्स ने इंसान से कुत्ता बनने के लिए  20 लाख येन (करीब 12 लाख रुपए) खर्च कर डाले। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, जापान का ये शख्स बचपन से ही कुत्ते का जीवन जीना चाहता था। अब इस शौक को पूरा करने के लिए शख्स ने ऐसा ड्रैस (dress) बनवाया है, जिसे पहनकर वे एकदम कुत्ते (dog) की तरह दिख रहा है। 





खुद को कुत्ता बनाने के लिए खर्च किए लाखों रूपए





दरअसल ये मामला जापान का है। यहां एक शख्स को कुत्ता बनने का शौक था। अपना शौक पूरा करने के लिए उन्होंने ऐसा काम कर डाला, जिसने सबको चौंका दिया हैं। उन्होंने कुत्ते की तरह दिखने के लिए 12 लाख रुपए खर्च कर डाले। शख्स का इंसान से कुत्ता बनने के फोटो-वीडियो (photo-video) सोशल मीडिया (social media) पर जमकर वायरल (viral) हो रहे हैं। दुनियाभर के लोग इनपर तरह-तरह के कमेंट कर रहे है। कुछ लोग तो उनके फोटो पर कुत्ते के इमोजी (emoji) भी डाल रहे है। शख्स ने कोल्ली ब्रीड के कुत्ता का रूप धारण किया है। 





कंपनी ने की कुत्ता बनने में मदद





सूत्रों के मुताबिक ज़ेपपेट (zeppet company) नाम की एक कंपनी ने इस शख्स को कुत्ते के रूप को बनाने में मदद की है। दरअसल ज़ेपपेट कंपनी फिल्मों और विज्ञापनों के लिए कॉस्ट्यूम (costume) बनाती है। इस बार कंपनी ने इस शख्स के लिए कॉस्ट्यूम तैयार किया है। 





कॉस्ट्यूम तैयार करने में लगे इतने दिन





जानकारी के मुताबिक कुत्ते की तरह दिखने वाला ड्रैसअप, ज़ेपपेट नाम की एक कंपनी ने 20 लाख येन करीब 12 लाख रुपए में बनाया है। बताया जा रहा है कि इस कॉस्ट्यूम को बनाने के लिए लगभग 40 दिन लगे हैं। 





क्यों चुना कुत्ता बनना?





शख्स ने बताया कि उन्होंने इसलिए एक कोल्ली को चुना क्योंकि वे उनको बहुत पसंदीदा जानवर है और जब भी वे इसे पहनते है, तो उनकी हरकतों से ये एकदम असली लगता है। उन्होंने बताया कि वे बचपन से ही बड़े बालों वाला जानवर बनना चाहता थे, क्योंकि इससे कॉस्ट्यूम में बहुत इजली छुपा जा सकता है।





इजली हिला सकते शरीर के अंगों को?





शख्स का कहना है कि ये कॉस्ट्यूम पहनकर हाथपैर हिला सकते है लेकिन इसमें कुछ रिस्ट्रिक्शंस है। 



Dog जापान Social Media सोशल मीडिया Japan कुत्ते hobby zeppet company शौक ज़ेपपेट कंपनी