मुकेश अंबानी बने नाना, बेटी ईशा बनीं जुड़वा बच्चों की मां, बेटी का नाम आदिया और बेटे का नाम कृष्णा रखा

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
मुकेश अंबानी बने नाना, बेटी ईशा बनीं जुड़वा बच्चों की मां, बेटी का नाम आदिया और बेटे का नाम कृष्णा रखा

NEW DELHI. देश के मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी अब नाना बन चुके हैं। मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी ने 19 नंवबर को जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। दोनों जुड़वा बच्चों में एक बेटी और एक बेटा है। ईशा अंबानी दिग्गज बिजेसनमैन अजय पीरामल की बहु हैं। ईशा के बच्चों का नामकरण भी पूरा हो चुका है। बेटी का नाम आदिया और बेटे का नाम कृष्णा रखा गया है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ईशा अंबानी ने एक बेटे और एक बेटी को जन्म दिया है। दोनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी दिसंबर 2018 में हुई थी।





2018 में हुई थी ईशा और आनंद की शादी 





ईशा और आनंद 12 दिसंबर 2018 को शादी के बंधन में बंधे थे। ईशा मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की इकलौती बेटी हैं। महज 23 साल की उम्र में उन्होंने रिलायंस का कारोबार संभालने में पिता का हाथ बंटाना शुरू कर दिया था। उन्हें अक्टूबर 2014 में रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो के बोर्ड में जगह दी गई थी। मुकेश अंबानी 2020 में ही दादा बन गए थे, जब आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता ने 10 दिसंबर को बेटे को जन्म दिया था। अब मुकेश अंबानी नाना बन गए हैं। 





कौन हैं आनंद पीरामल?





आनंद पीरामल के पास पेन्सिलवेनिया युनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की डिग्री है। उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स डिग्री भी हासिल की है। ईशा और आनंद दोनों आइवी लीग पासआउट हैं। जहां ईशा ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया, वहीं आनंद एमबीए करने के लिए हार्वर्ड गए।





आनंद भारत की सबसे प्रशंसित रियल एस्टेट फर्मों में से एक, ‘पिरामल रियल्टी’ के संस्थापक हैं। पीरामल रियल्टी से पहले, आनंद ने ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा पहल पीरामल स्वास्थ्य की स्थापना की थी, जो हर दिन 40,000 रोगियों का इलाज करती है। आनंद वैश्विक व्यापार समूह पिरामल समूह के कार्यकारी निदेशक भी हैं। पिरामल जूनियर पहले इंडियन मर्चेंट चैंबर-यूथ विंग के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष थे।



Isha Ambani became mother Mukesh Ambani became maternal grandfather Nita Ambani became grandmother Mukesh's daughter became mother of twins Anand Piramal became father ईशा अंबानी बनी मां मुकेश अंबानी बने नाना नीता अंबानी बनी नानी मुकेश की बेटी बनी जुड़वा बच्चे की मां आनंद पीरामल बने पिता