धार : दूल्हे ने परंपरा तोड़ शेरवानी पहनी तो बारातियों पर बरसाए गए पत्थर

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
धार : दूल्हे ने परंपरा तोड़ शेरवानी पहनी तो बारातियों पर बरसाए गए पत्थर

DHAR. धार से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां दूल्हे ने शेरवानी पहनकर फेरे लेने की इच्छा जाहिर की, तो दुल्हन पक्ष की ओर से आए रिश्तेदार नाराज हो गए। बात इतनी बिगड़ गई कि स्थिति मारपीट तक पहुंच गई। दरअसल परंपरा अनुसार धोती-कुर्ता पहनकर फेरे न लेने पर विवाद शुरू हुआ था। जिसके बाद जमकर पत्थर फेंके गए। जैसे-तैसे बाराती बच्चों को लेकर वहां से भागे। हालांकि विवाद के बीच रात में दूल्हा अपने साथ दुल्हन को लेकर धार आ गया। मारपीट में तीन से चार लोग घायल हुए हैं। मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर लिया है।









5 घंटे तक थाने के बाहर हंगामा





धार के अर्जुन कॉलोनी निवासी सुंदरलाल की बारात धामनोद के पास मांगबयडा गांव गई थी। यहां फेरे के समय दोनों पक्षों में उस समय विवाद हो गया, जब दुल्हन पक्ष की ओर से आए रिश्तेदारों ने दूल्हे और समधी के शेरवानी पहनने पर आपत्ति ली। वे परंपरा के अनुसार फेरे के समय उनसे धोती-कुर्ता पहनने का कहने लगे। दूल्हे और परिवारवालों ने शेरवानी में ही फेरे लेने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद विवाद बढ़ गया। 





इसके बाद दूल्हा पक्ष गांव में ही रहने वाले अपने रिश्तेदार कुलदीप के घर चला गया। यहां मामले को सुलझाने को लेकर चर्चा होने लगी। इसी दौरान पता चला कि बारात में शामिल कुछ युवाओं और घरातियों के बीच मारपीट हो गई है। इसके बाद मामला थाने पहुंचा। यहां पर दोनों पक्ष करीब पांच घंटे तक एक-दूसरे पर मारपीट करने और पत्थर फेंकने का आरोप लगाते रहे।









रिश्तेदारों पर मारपीट के आरोप





रात में दुल्हन के धार आने पर शादी की रस्में शनिवार सुबह धार में ही निभाई जानी थी। लेकिन यहां रस्में निभाई जातीं, इसके पहले गांव में वर पक्ष के रिश्तेदार कुलदीप के घर पर लड़की पक्ष के रिश्तेदारों ने हमला कर दिया। चोटिल कुलदीप वहां से परिवार सहित भागकर धार आया और पूरी बात बताई। इस पर विवाद बढ़ा और शादी की रस्में एक बार फिर से टल गईं। उधर, दूल्हे का कहना है कि दुल्हन के और हमारे परिवार में किसी प्रकार से विवाद नहीं हुआ था। बीच वालों के कारण विवाद हुआ है। उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।









पुलिस ने की कार्रवाई





धामनोद प्रभारी सुशील यदुवंशी के अनुसार दोनों ही परिवार थाने पर आए थे। दोनों परिवारों के नहीं समझने के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रकरण दर्ज कर लिया है। दूल्हे के रिश्तेदार कुलदीप पिता कैलाश की रिपोर्ट पर वधू पक्ष के रिश्तेदार गोविंद, महेश, सोहन, नयन, धर्मेंद्र, निर्मला और संगीता के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं, दूसरे परिवार की ओर से गोविंद पिता नारायण सिंह की रिपोर्ट पर कुलदीप, प्रकाश, दीपक और अंकित के खिलाफ कार्रवाई की गई है।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी धार मारपीट शेरवानी पहनने पर विवाद दूल्हा पिटाई धार धार न्यूज dhar marpeet dulha pitai disput over sherwani Dhar News मध्यप्रदेश Mp news in hindi