धोनी का 110 मीटर का छक्का कैसे बना CSK की हार का कारण

एमएस धोनी एक बार फिर अपनी टीम को एक और जीत दिलाने के करीब थे। 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर धोनी ने यश दयाल पर पीछे की ओर एक बड़ा और लंबा छक्का जड़ दिया जो गया तो 110 मीटर दूर लेकिन पूरे मैच का रुख इससे बदल गया।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
एडिट
New Update
ipl2024
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

महेन्द्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) लोगों के लिए दुनिया के बेस्ट फिनिशर हैं वो आखिरी के ओवरों में मैच को पलटने के लिए जाने जाते हैं। एक बार विराट कोहली ने कहा था धोनी को पता है कि अगर वह गेम को आखिरी ओवर तक ले जाते हैं, तो मैच जिता देंगे। यानि आखिरी ओवर में कोई भी बॉलर धोनी से बच नहीं सकता।

एमएस धोनी एक बार फिर आखिरी के ओवरों में मैच को पलटने की तैयारी में थे और अपनी टीम को एक और जीत दिलाने के करीब थे। 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर धोनी ने यश दयाल पर पीछे की ओर एक बड़ा और लंबा छक्का जड़ दिया जो गया तो 110 मीटर दूर लेकिन पूरे मैच का रुख इससे बदल गया और CSK की हार का बड़ा कारण बन गया।

ऐसे पलट गया जीत का पूरा पासा

असल में बात ये है कि धोनी के शॉट के कारण गेंद बाहर चली गई थी। ऐसे में अंपायरों को दूसरी बॉल मंगाने के लिए मजबूर होना पड़ा और ये दयाल के लिए फायदेमंद रहा।  पिछली बॉल गीली होने लगी थी, जो गेंदबाजी के लिए मुश्किल साबित हो रही थी। बेंगलुरु ने कई बार इसे बदलने की अपील की, जिसे ठुकरा दिया गया था। अब बदली हुई गेंद एकदम सूखी थी और इसका फायदा दयाल ने स्लोअर बॉल और यॉर्कर के सटीक इस्तेमाल से किया।

छक्के के बाद अगली ही गेंद दयाल ने धीमी रखी, जो एकदम परफेक्ट साबित हुई और धोनी का शॉट सीधे फील्डर के हाथ में गया। बची हुई 4 गेंदों में भी दयाल ने ऐसी ही गेंदबाजी की और सिर्फ 1 रन देकर RCB को न सिर्फ मैच जिताया, बल्कि प्लेऑफ में भी पहुंचा दिया। इस मैच को धोनी का संभावित आखिरी मैच बताया जा रहा था। अगर ये सच साबित हुआ तो विडंबना ही होगी कि चेन्नई के लिए कई मैच फिनिश कर जीत हासिल करने वाले धोनी ही टीम की हार की वजह बने।

आईपीएल 2024 का सबसे लंबा छक्का

CSK को आरसीबी के खिलाफ मैच में बेशक हार का सामना करना पड़ा लेकिन एमएस धोनी ने अपनी बल्लेबाजी से फैंस को खूब एंटरटेन किया। उन्होंने सीएसके खिलाफ एक ऐसा सिक्स लगाया जिसकी लंबाई 110 मीटर थी। यह आईपीएल 2024 का सबसे लंबा छक्का है। माही ने गेंद को स्टेडियम के बाहर पहुंचा दिया।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

csk vs rcb आईपीएल का सबसे लंबा छक्का आईपीएल 2024 का सबसे लंबा छक्का IPL Match Today Mahendra Singh Dhoni Chennai Super Kings महेंद्र सिंह धोनी