कोलकाता नाइटराइडर्स ने RCB को 7 विकेट से हराया, कोहली की पारी बेकार

आईपीएल 2024 में पहली बार कोई मेजबान टीम मुकाबला हारी है। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता ने मेजबान RCB को 7 विकेट से हरा दिया।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
Kolkata Knight Riders beat RCB by 7 wickets
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KKR Beat RCB By 7 Wickets

स्पोर्ट्स डेस्क. कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को 7 विकेट से हरा दिया। ये पहला मौका है जब आईपीएल के इस सीजन में कोई मेजबान टीम मैच हारी है। इससे पहले लगातार 9 मैच मेजबान टीमों ने जीते थे। विराट कोहली की 83 रन की पारी काम नहीं आई और उनकी टीम घर में ही मैच गंवा बैठी।

KKR को मिला था 183 रन का टारगेट

बैंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता को RCB ने 183 रन का टारगेट दिया था। KKR ने इसे 16.5 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 39 और रिंकू सिंह ने 5 रन बनाए। वहीं इससे पहले वेंकेटेश अय्यर ने फिफ्टी लगाई। सुनील नरेन ने 47 और फिलिप सॉल्ट ने 30 रन की पारी खेली। RCB के लिए यश दयाल, मयंक डागर और विजयकुमार वैशाख को 1-1 विकेट मिला।

विराट कोहली की पारी काम नहीं आई

RCB के लिए विराट कोहली ने 59 गेंदों में 83 रन की शानदार पारी खेली। टीम को उन्होंने 182 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। विराट ने 4 चौके और 4 छक्के जमाए। ये IPL में विराट की 52वीं फिफ्टी थी। कैमरन ग्रीन ने 33 और मैक्सवेल ने 28 रन की पारी खेली। कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आंद्रे रसेल और हर्षित राणा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आई KKR

RCB को हराने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आ गई है। KKR के 4 अंक हैं। टेबल में टॉप पर CSK और तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स है।

Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders | Royal Challengers Bangalore defeat | Kolkata Knight Riders won by 7 wickets | Royal Challengers Bangalore | kolkata knight riders | रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स | रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार | कोलकाता नाइट राइडर्स 7 विकेट से जीती

IPL आईपीएल kolkata knight riders कोलकाता नाइट राइडर्स Royal Challengers Bangalore रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders Royal Challengers Bangalore defeat Kolkata Knight Riders won by 7 wickets रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार कोलकाता नाइट राइडर्स 7 विकेट से जीती