बैतूल में तीसरे चरण में वोटिंग, सिर्फ BSP उम्मीदवार का भरा जाएगा फॉर्म

बैतूल से बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन के बाद चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। अब नए चुनावी कार्यक्रम की घोषणा की गई है। इस नए कार्यक्रम के अनुसार सिर्फ बसपा प्रत्याशी को ही नामांकन की इजाजत दी जाएगी।

author-image
Marut raj
New Update
After the death of the BSP candidate in Lok Sabha parliamentary seat Betul the date of voting has now been changed द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. बैतूल लोकसभा सीट ( Betul Lok Sabha seat ) में बसपा उम्मीदवार के निधन के बाद अब मतदान की तारीख बदल दी गई है। बैतूल में दूसरे चरण में मतदान होना था। अब यह मतदान तीसरे चरण में यानी 7 मई को होगा। ज्ञात हो कि बैतूल से बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन के बाद चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। अब नए चुनावी कार्यक्रम की घोषणा की गई है। इस नए कार्यक्रम के अनुसार सिर्फ बसपा प्रत्याशी को ही नामांकन की इजाजत दी जाएगी। यहां से बीजेपी के दुर्गादास उइके और कांग्रेस से रामू टेकाम चुनाव मैदान में हैं। पहले यहां 26 अप्रैल को वोटिंग होनी थी।

हार्ट अटैक से हुआ था निधन

बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी ( 50) का चुनाव प्रचार के दौरान मंगलवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया। इसके बाद चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। तब तक नामांकन दाखिल हो चुके थे। नाम वापसी की तारीख भी निकल चुकी थी। सिर्फ मतदान होना था। इसे ध्यान में रखते हुए बुधवार को निर्वाचन आयोग ने नया कार्यक्रम जारी किया और सिर्फ बसपा प्रत्याशी को ही नामांकन की इजाजत दी है। अशोक भलावी का अंतिम संस्कार बुधवार को उनके गृहग्राम सोहागपुर में हुआ। भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके और कांग्रेस के प्रत्याशी रामू टेकाम भी भलावी की अंतिम यात्रा में शामिल हुए। कांग्रेस प्रत्याशी ने तो कंधा भी दिया।

ये है नया कार्यक्रम

बुधवार को जारी नए कार्यक्रम के अनुसार बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के नाम निर्देशन पत्र 12 अप्रैल से जमा होंगे। अंतिम तारीख 19 अप्रैल तय की गई है। 20 अप्रैल को बसपा प्रत्याशी के नाम निर्देशन पत्र की जांच होगी। 22 अप्रैल को नाम वापस लिए जा सकेंगे। ( बैतूल में तीसरे चरण में वोटिंग )

 

BSP बसपा बैतूल लोकसभा सीट Betul Lok Sabha seat बैतूल में तीसरे चरण में वोटिंग