मुरादाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार का वोटिंग के बाद निधन , जीते तो होगा उपचुनाव

5 बार के विधायक और एक बार सांसद चुने गए सर्वेश कुमार सिंह का दिल्ली एम्स में निधन हो गया। मुरादाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी ने बनाया था उम्मीदवार। दिवंगत सर्वेश कुमार के जीतने पर कराया जाएगा उपचुनाव।

author-image
Marut raj
New Update
BJP candidate from Moradabad Lok Sabha seat dies after voting द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BJP candidate dies

भोपाल. बीजेपी उम्मीदवार का निधन ( BJP candidate dies ) हो गया है। मुरादाबाद लोकसभा सीट ( Moradabad Lok Sabha seat ) के प्रत्याशी सर्वेश सिंह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। नामांकन करने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। इसके चलते वह चुनाव प्रचार में भाग नहीं ले सके थे । पूर्व सांसद के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि वह मेडिकल चेकअप कराने के लिए दिल्ली स्थित एम्स गए थे। वहां इलाज के दौरान शाम को उनकी मौत हो गई।

5 बार विधायक और एक बार सांसद चुने गए

पूर्व सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी 72 वर्षीय सर्वेश सिंह की दिल्ली स्थित एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। वे लंबे समय से गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। नामांकन करने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। इसी कारण वह चुनाव प्रचार में भाग नहीं ले सके। पूर्व सांसद के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि शुक्रवार को वह अपने मेडिकल चेकअप कराने के लिए दिल्ली स्थित एम्स गए थे। वहां इलाज के दौरान शाम को उनकी मौत हो गई। ज्ञात हो कि भाजपा के सर्वेश कुमार सिंह ठाकुर ( Sarvesh Kumar Singh Thakur ) 1991, 1993, 1996, 2002 और 2012 में ( पांच बार ) विधायक बने थे। वह साल  2014 में सांसद रह चुके थे। 2019 में उन्हें सपा के एसटी हसन ने हरा दिया था। उनके बेटे शुशांत सिंह बिजनौर जिले की बड़ापुर विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं।

भाजपा जीतेगी तो उप चुनाव होगा :  डीएम

डीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार के निधन से चुनाव प्रक्रिया पर को कोई असर नहीं पड़ेगा। मतगणना निर्धारित तारीख पर आयोजित होगी। यदि भाजपा चुनाव जीतती है तो उप चुनाव होगा। भाजपा हारती है तो कुछ नहीं होगा।

बीजेपी उम्मीदवार का निधन BJP candidate dies मुरादाबाद लोकसभा सीट Moradabad Lok Sabha seat सर्वेश कुमार सिंह ठाकुर Sarvesh Kumar Singh Thakur