एमपी से राज्यसभा सदस्य चुने गए मुरुगन को नीलगिर से राजा के खिलाफ उतारा

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। हालांकि, पहली और दूसरी लिस्ट में एमपी की सभी 29 और छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए गए थे।  

author-image
Marut raj
एडिट
New Update
BJP third list released for Lok Sabha elections द सूत्र

भोपाल. लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। हालांकि, पहली और दूसरी लिस्ट में एमपी की सभी 29 और छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए गए थे।  बीजेपी की तीसरी लिस्ट में दक्षिण भारत से 9 उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। इनमें एमपी से राज्यसभा सदस्य चुने गए एल. मुरुगन को नीलगिर से पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा गया है। 

तमिलनाडु के 9 उम्मीदवारों का ऐलान

इसमें तेलंगाना की राज्यपाल रहीं तमिलिसाई सुंदरराजन को चेन्नई साउथ से टिकट दिया गया है। राज्य के भाजपा प्रमुख के. अन्नामलाई को कोयंबटूर से उतारा गया है। तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं। इनमें से भाजपा ने 10 पट्टाली मक्कल काची ( PMK ) को दी हैं। पार्टी अब तक 276 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। इसके अलावा गुरुवार को बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तेजु सीट से मोहेश चाई को उम्मीदवार घोषित किया।

देखें बीजेपी की तीसरी लिस्ट

 

द सूत्र

 

 

 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी | BJP's third list released for Lok Sabha elections | BJP | मप्र लोकसभा चुनाव 2024 | LOK SABHA ELECTION 2024 

लोकसभा चुनाव LOK SABHA ELECTION 2024 BJP मप्र लोकसभा चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी BJP's third list released for Lok Sabha elections