Advertisment

जल्द लिस्ट जारी करेगी BJP | इतने सांसदों के टिकट काटने की तैयारी!

विधानसभा चुनाव की तरह भाजपा लोकसभा चुनाव में भी चौंका सकती है. बीजेपी टिकट बांटने को लेकर वह अलग रणनीति तैयार कर रही है. पार्टी एक दो नहीं बल्कि आधे से अधिक सीटों पर चेहरे बदलने की रणनीति पर मंथन कर रही है.

author-image
ATUL DWIVEDI
New Update
News Strike

मप्र में इनके कटेंगे टिकट

चौंकिए कि आप मध्यप्रदेश में हैं.

वैसे ये लाइन आपने कुछ यूं सुनी होगी कि मुस्कुराइए आप मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में हैं. लेकिन बात चुनाव की हो तो मध्यप्रदेश में हैरान होना लाजमी है. ये हैरानी भी बहुत सारे सवालों के साथ आती है. ये चुनावी अदा मध्यप्रदेश को सिखाई है बीजेपी ने. जो हर बार चुनाव से पहले ऐसे फैसले करती है जो हैरान करते हैं. विधानसभा चुनाव तो इसकी एक बानगी भर थे. अब बारी लोकसभा चुनाव की है. इस चुनाव से पहले भी चौंकने के लिए तैयार रहिए. क्योंकि बीजेपी ने इस काम की तैयारी पूरी कर रखी है. बीजेपी के पास इस बार चौंकाने के लिए वजहें भी बहुत सारी हैं. 

पहली वजह है उन पांच सांसदों की सीट जो विधानसभा चुनाव लड़े थे. उसके बाद से उनकी सीट खाली है. उन सीटों पर नए चेहरे नजर आएंगे. 

दूसरी वजह है कुछ ऐसी सीटें जहां के सांसदों का रिपोर्ट कार्ड ठीक नहीं है या उनका पिछला रिकॉर्ड ही उन पर भारी पड़ रहा है. ऐसे सांसदों की लिस्ट भी तकरीबन तैयरा हो चुकी है. जिनके बदलेअब किसी और को टिकट दिया जा सकता है.

Advertisment

https://youtu.be/79-TX7r84C8?si=zPBro1buB2-823WV

https://youtu.be/Kg9chcEcE3o?si=J3maB3Gm_nAmWROt

लोकसभा चुनाव BJP बीजेपी loksabha election
Advertisment
Advertisment