कांग्रेस ने गुना में सिंधिया के सामने राव यादवेंद्र को उतारा

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की आठवीं लिस्ट में 4 राज्यों के 14 नामों का ऐलान किया गया है। इसमें गुना में ज्योतिरादित्य के सामने राव यादवेंद्र को टिकट दिया गया है। वहीं, पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन फॉर्म जमा करने का काम पूरा हो गया है।

author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Congress gave ticket to Rao Yadvendra in front of Scindia in Guna द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की आठवीं लिस्ट में 4 राज्यों के 14 नामों का ऐलान किया गया है। इसमें गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) के सामने राव यादवेंद्र (  Rao Yadvendra ) को टिकट दिया गया है। वहीं, विदिशा में शिवराज के सामने प्रताप भानु को टिकट  दिया गया है।  दमोह से तरवर सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाया गया है। पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अब तक 209 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है।

6 सीटों पर कुछ 64 उम्मीदवारों ने भरे फॉर्म

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बुधवार को नामांकन का आखिरी दिन रहा। छिंदवाड़ा में बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने पर्चा दाखिल किया। जबलपुर में बीजेपी प्रत्याशी आशीष दुबे ने अपना नामांकन दाखिल किया। दोनों ही जगहों पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने नामांकन सभाओं को संबोधित किया। वहीं शहडोल सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी फुंदेलाल मार्कों, मंडला सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम और बालाघाट से कांग्रेस प्रत्याशी सम्राट सिंह सरस्वार ने अपने नामांकन दाखिल किए। तीनों ही जगहों पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने नामांकन सभाओं को संबोधित किया। नामांकन के आखिरी दिन मध्यप्रदेश की 6 सीटों पर कुछ 64 प्रत्याशियों ने 89 नामांकन दाखिल किए। इन्हें मिलाकर कुल 113 प्रत्याशियों ने 153 फॉर्म भरे हैं। 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। इस चरण में मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा, जबलपुर, सीधी, मंडला, शहडोल और बालाघाट सीट शामिल हैं।

देखें कांग्रेस की लिस्ट....

 द सूत्र

Jyotiraditya Scindia ज्योतिरादित्य सिंधिया सिंधिया राव यादवेंद्र प्रताप भानु Rao Yadvendra