मल्लियाकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान इंडिया गुट को मिलेंगी 295 सीटें

दिल्ली में इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक के बाद बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें 295+ मिलेंगे। इंडिया जीत रहा है।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
एडिट
New Update
9I089
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिल्ली में I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लियाकार्जुन खड़गे ने गठबंधन के दलों की एकजुटता पर कहा कि हम एकजुट हैं और एकजुट रहेंगे। हमें बांटने की कोशिश मत कीजिए। उन्होंने दावा किया कि इंडिया गठबंधन को कम से कम 295 सीटें मिलेंगी। इसके अलावा INDIA गठबंधन के नेताओं ने फैसला किया है कि आज शाम को टीवी पर एग्जिट पोल की बहस में सभी INDIA गठबंधन के दल हिस्सा लेंगे।

400 पार फिल्म पहले चरण में ही फ्लॉप हो गई

दिल्ली में इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक के बाद बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें 295+ मिलेंगे। इंडिया जीत रहा है। PM फेस के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम बाद में फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी (BJP) 400 पार फिल्म पहले चरण में ही फ्लॉप हो गई।

लोकसभा चुनाव के लिए सातवें चरण का मतदान जारी है। इस बीच, दिल्ली में विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया ब्लॉक की अहम बैठक हो रही है। यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के निवास पर 3 बजे से शुरू हो गई है।

गठबंधन की यह छठी बैठक

 ये बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई है। गठबंधन के लगभग सभी बड़े नेता इस बैठक में हिस्सा लेंगे। यह छठा मौका है, जब गठबंधन के नेता रणनीति बनाने के लिए जुट रहे हैं।

ये है खबर...

हमीदिया नर्सिंग कॉलेज में फर्जीवाड़ा: कॉलेज प्रबंधन पर लगा गंभीर आरोप

 कौन-कौन से नेता होंगे शामिल?

बैठक में कांग्रेस की ओर से खड़गे, राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल समेत कई नेता शामिल होंगे। इसके अलावा शरद पवार, समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की महबूबा मुफ्ती, नेशनल कॉफ्रेंस से फारुख अब्दुल्ला, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, कल्पना सोरेन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत कई नेता हिस्सा लेंगे।

इंडिया ब्लॉक की अहम बैठक का क्या है एजेंडा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक में चुनाव नतीजे के बाद की परिस्थितियों को लेकर चर्चा हो सकती है। नतीजों के बाद एकजुटता बनाए रखने और नए सहयोगियों को गठबंधन में लाने के तरीकों पर रणनीति बन सकती है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में जीत मिलने के बाद INDIA 48 घंटे के भीतर प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार तय कर लेगा। कयास है कि इस संबंध में भी बातचीत हो सकती है। INDIA इससे पहले पटना, बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली में बैठक कर चुका है। एक बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर भी बैठक हुई है।

क्यों शामिल नहीं हो रही हैं ममता दीदी?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में शामिल नहीं होंगी, लेकिन वे अपना प्रतिनिधि भेजेंगी। उन्होंने कहा है कि मेरी प्राथमिकता चक्रवात है, लोगों को देखना, घर बनाकर देना और मदद करना है। बता दें कि चक्रवात रेमल की वजह से पश्चिम बंगाल में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राहुल गांधी (INDIA )गठबंध