बुधनी से कार्तिकेय सिंह चौहान लड़ेंगे या कोई और... भाजपा में चर्चा शुरू

विदिशा लोकसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान जीत दर्ज करते हैं और विधायक पद से इस्तीफा देते हैं तो बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा। इस सीट पर शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय चौहान का नाम बड़ी तेजी से चल रहा है।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
shivraaj
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में इस समय सबसे बड़ी हलचल है कि बुधनी से विधायक शिवराज सिंह चौहान की सीट जब खाली होगी तो ऐसे में क्या उनके बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान को टिकट मिलेगा या फिर कोई और नाम पार्टी आगे बढ़ाएगी? 

विदिशा लोकसभा क्षेत्र से शिवराज की जीत तय

विदिशा सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। बीजेपी के साथ खुद शिवराज सिंह को अपनी रिकॉर्ड जीत पर विश्वास है। शिवराज सिंह चौहान इससे पहले भी इस सीट से 5 बार सांसद रह चुके हैं। इसलिए माना जा रहा है कि इस बार भी उनकी जीत पक्की है। 

ये भी पढ़ें...

इंतिहा हो गई इंतजार की अब MPPSC उम्मीदवारों ने मांगी इच्छामृत्यु !

कौन बनेगा बुधनी विधानसभा सीट का उम्मीदवार

सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री के बड़े बेटे कार्तिकेय हमेशा सक्रिय दिखते हैं। उनकी लगातार सक्रियता से उनके राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे हैं। बुधनी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर अभी से राजनीतिक सुगबुगाहट तेज हो गई है। विदिशा लोकसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान जीत दर्ज करते हैं और विधायक पद से इस्तीफा देते हैं तो बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा। इस सीट पर शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय चौहान का नाम बड़ी तेजी से चल रहा है। गौरतलब है कि कार्तिकेय सिंह चौहान के पास सत्ता या संगठन से जुड़ा कोई पद नहीं हैं।

वंशवाद पर सवाल खड़ा करने वाली भाजपा क्या नेता पुत्रों को बनाएगी प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election 2024 ) के नतीजों के बाद ही सामने आएगा की भाजपा उपचुनाव को लेकर क्या रणनीति बनाती है। परिवारवाद पर हमेशा सवाल खड़ा करने वाली भाजपा क्या नेता पुत्रों को उपचुनाव में टिकट देती है या नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। लेकिन अगर बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होते हैं तो इस वक्त कार्तिकेय सिंह चौहान प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

बुधनी विधानसभा क्षेत्र Loksabha Election 2024 विधायक शिवराज सिंह चौहान कार्तिकेय सिंह चौहान