नेहरू और अटल का रिकॉर्ड तोड़ेंगे मोदी, जानिए क्या है वजह?

नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बन सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो वे पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की बराबरी कर लेंगे। नेहरू को भी लगातार तीन बार बहुमत मिला था।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
मोदी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 ( lok sabha election 2024 ) के परिणाम धीरे-धीरे आते जा रहे हैं। इसमें बीजेपी ( BJP ) की अगुआई वाले एनडीए गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता नजर आ रहा है। यानी अब नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) तीसरी बार प्रधानमंत्री बन सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो वे पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ( Pandit jawaharlal nehru ) की बराबरी कर लेंगे। नेहरू को भी लगातार तीन बार बहुमत मिला था। मोदी से पहले अटल बिहारी वाजपेयी इकलौते भाजपाई रहे हैं, जो तीन बार प्रधानमंत्री बने थे। अब मोदी उनकी भी बराबरी कर सकते हैं।

इधर, रुझानों के बीच देर शाम पीएम मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट की। उन्होंने लिखा, देश की जनता-जनार्दन ने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है। भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है। मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं। मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे। पीएम ने आगे लिखा, सभी कार्यकर्ताओं ने जिस समर्पण भाव से अथक मेहनत की है, मैं इसके लिए उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, अभिनंदन करता हूं।

अमित शाह ने मोदी को दी बधाई

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी रुझानों के बीच अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा, NDA की यह जीत, बीते 10 सालों में पीएम मोदी ने जिस तरह देश के गरीबों, महिलाओं, पिछड़ों, वंचितों और युवाओं के सपनों को साकार करने के लिए पुरुषार्थ किया है, उसके लिए जनता का आशीर्वाद है। इस जीत के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं।

2014 में पीएम बने थे मोदी

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बने थे। दावा किया जाता है कि बीते 23 वर्षों के सार्वजनिक जीवन में उन्होंने बिना एक दिन भी छुट्टी लिए, बिना अपनी परवाह किए, दिन-रात केवल देश के लिए प्रयास किए हैं। अपनी पोस्ट में अमित शाह ने भी इस तथ्य का खुलासा किया। अब मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें!  विशेष ऑफ़र और नवीनतम समाचार प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

BJP पंडित जवाहरलाल नेहरू बीजेपी Pandit Jawaharlal Nehru narendra modi नरेंद्र मोदी LOK SABHA ELECTION 2024 लोकसभा चुनाव 2024