Rahul Gandhi Smriti Irani Amethi अमेठी में राहुल गांधी और स्मृति ईरानी का फिर होगा मुकाबला , प्रिंयका गांधी रायबरेली से लड़ेंगी

वायनाड ( केरल ) में 26 अप्रैल को वोटिंग के बाद हो राहुल गांधी कर सकते हैं ऐलान। कांग्रेस के अंदरखाने की मानी जाए तो सोनिया गांधी ने कहा है कि राहुल को अमेठी और प्रियंका को रायबरेली से लड़ना होगा चुनाव।

author-image
Marut raj
New Update
Rahul Gandhi and Smriti Irani will contest again in Amethi, Priyanka Gandhi will contest from Rae Bareli. द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rahul Gandhi and Smriti Irani will contest again in Amethi, Priyanka Gandhi will contest from Rae Bareli

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच इस बार फिर रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। कांग्रेस के अंदरखाने की माने तो राहुल गांधी का अमेठी से चुनाव लड़ना लगभग तय है। यही नहीं, प्रियंका गांधी को भी रायबरेली से चुनाव लड़ाने की तैयारी है। सबकुछ ठीक रहा था तो गांधी परिवार के दो दिग्गजों के यूपी के मैदान में आने से इस बार का चुनाव और रोचक हो सकता है। ज्ञात हो कि प्रियंका अगर रायबरेली से उतरती हैं तो यह उनका पहला चुनाव होगा।

सोनिया गांधी चाहती हैं राहुल , प्रियंका चुनाव लड़ें

राहुल वायनाड ( केरल ) से चुनाव लड़ रहे हैं, वहां 26 अप्रैल को वोटिंग है। इसके बाद कांग्रेस कभी भी अमेठी और रायबरेली से प्रत्याशियों का ऐलान कर देगी। दोनों सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई है, यहां पांचवें फेज में 20 मई को वोटिंग होगी। कांग्रेस के आंदखाने की मानी जाए तो सोनिया गांधी चाहती हैं कि रायबरेली सीट से प्रियंका और अमेठी से राहुल को उतारा जाए। इस पर सहमति भी बन चुकी है। राहुल-प्रियंका पहले तैयार नहीं थे, लेकिन अब दोनों को मना लिया गया है।

 राहुल - प्रियंका उतरे तो जीतने के चांस ज्यादा

अमेठी और रायबरेली सीट पर मार्च के पहले हफ्ते से लेकर 15 अप्रैल तक इंटरनल सर्वे कराया गया। इसमें पार्टी वर्कर्स और निजी एजेंसी भी शामिल हुई। इसमें दो सवाल पूछे गए। राहुल / प्रियंका को लेकर आप क्या सोचते हैं? कांग्रेस सरकार में अमेठी / रायबरेली में किए गए कामों से आप कितना संतुष्ट हैं? इस सवाल पर पंचायत स्तर पर पहुंचकर लोगों का भी फीडबैक लिया गया। रिपोर्ट में आया कि गांधी परिवार को लेकर पॉजिटिव रिस्पॉन्स है। सर्वे के मुताबिक, अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी चुनाव जीत सकते हैं। दोनों सीटों की जनता गांधी परिवार को लेकर बहुत ही संवेदनशील है।

पारंपरिक सीट हैं अमेठी- रायबरेली 

कांग्रेस के सीनियर नेता मानते हैं कि अमेठी और रायबरेली कांग्रेस की पारंपरिक सीटें हैं और यहां से गांधी परिवार के सदस्य को ही चुनाव लड़ना चाहिए। गांधी परिवार के बजाय किसी और चेहरे को उतारा तो पार्टी हार सकती है।

 इसलिए हो रही ऐलान में देरी

वायनाड में 26 अप्रैल को वोटिंग है, इसलिए राहुल वहां बिजी हैं। अगर राहुल के नाम का अमेठी से ऐलान होता है, तो वायनाड में उनके पक्ष में होने वाली वोटिंग पर असर पड़ सकता है। संभावना है कि वहां वोटिंग के बाद ही कांग्रेस ऐलान करे।

Raebareli | Priyanka Gandhi will contest from RaeBareli | प्रिंयका गांधी रायबरेली से लड़ेंगी | Rahul Gandhi will contest elections from Amethi | राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे चुनाव | Rahul Gandhi and Smriti Irani will face each other again | राहुल गांधी और स्मृति ईरानी फिर होंगे आमने सामने | There will be a fight between Rahul Gandhi and Smriti Irani in Amethi | राहुल गांधी स्मृति ईरानी | Rahul Gandhi Smriti Irani

 

Raebareli Priyanka Gandhi will contest from RaeBareli प्रिंयका गांधी रायबरेली से लड़ेंगी Rahul Gandhi will contest elections from Amethi राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे चुनाव Rahul Gandhi and Smriti Irani will face each other again राहुल गांधी और स्मृति ईरानी फिर होंगे आमने सामने There will be a fight between Rahul Gandhi and Smriti Irani in Amethi राहुल गांधी स्मृति ईरानी Rahul Gandhi Smriti Irani