पिता को किडनी देने वालीं रोहिणी आचार्य लड़ेंगी चुनाव, छपरा से दावेदारी

ससुराल पक्ष की ओर से सहमति जताने के बाद राजनीति में बढ़ी सक्रियता, सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव, रोहिणी आचार्य के राजनीतिक बयान अक्सर चर्चा में रहते हैं।

author-image
Marut raj
New Update
Rohini Acharya who gave kidney to her father will contest elections Lalu will finalize the seat the sootr द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नई दिल्ली. पिता लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) को किडनी देकर चर्चा में आईं रोहिणी आचार्य ( Rohini Acharya ) लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं। मीडिया  रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वह छपरा से चुनावी मैदान में आ सकती हैं। हालांकि, उनके लिए सीट का फैसला पिता ही करेंगे। वहीं, मीसा भारती के पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है।

डॉक्टर हैं रोहिणी, पति इंजीनियर

रोहिणी लालू की दूसरे नंबर की बेटी हैं और डॉक्टर हैं। रोहिणी आचार्य की शादी उनके एमबीबीएस कंप्लीट होने से पहले ही हो गई थी। उनके पति समरेश सिंह पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और वर्तमान में सिंगापुर में बैंकर के रूप में कार्यरत हैं।

सिंगापुर में रहती हैं रोहिणी

रोहिणी आचार्य ( Rohini Acharya ) अपने परिवार के साथ सिंगापुर रहती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि रोहिणी को पिछले एक महीने से छपरा, काराकाट, पश्चिमी चंपारण, मधेपुरा और पाटलिपुत्र जैसी सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर आरजेडी (  RJD ) ने दिया है। रोहिणी भी चुनाव लड़ना चाहती हैं, लेकिन पारिवारिक वजह से वो पशोपेश में हैं। वह खुलकर कुछ कह नहीं पा रही हैं। इसको लेकर उनके पति और लालू परिवार में कई दौर की बात भी हो चुकी है। ससुराल से चुनाव लड़ने की हरी झंडी भी मिल चुकी है। छपरा लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) की कर्मभूमि है और रोहिणी यहीं से राजनीति की शुरुआत करना चाहती हैं।

पाटलिपुत्र सीट पर मीसा और रीतलाल की दावेदारी 

लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ( Misa Bharti ) ने पाटलिपुत्र सीट पर दावा ठोंक दिया है। पाटलिपुत्र सीट पर आरजेडी (  RJD ) को लगातार हार मिल रही है। इसको देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार लालू यादव पाटलिपुत्र से रीतलाल यादव या भाई वीरेंद्र को टिकट दे सकते हैं। दोनों ही फिलहाल आरजेडी (  RJD ) विधायक हैं।

Lalu Prasad Yadav rjd आरजेडी लालू प्रसाद यादव रोहिणी आचार्य Rohini Acharya छपरा मीसा भारती Misa Bharti