लोकसभा चुनाव के लिए MP से कांग्रेस उम्मीदवार तय, टिकट कटा तो छलका दर्द

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट फाइनल कर ली है। इसमें एमपी के 14 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है।

author-image
Marut raj
New Update
the sootr

Second list of Congress candidates released for Lok Sabha elections

भोपाल. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट फाइनल कर ली है। इसमें एमपी के 14 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है। सूत्रों के अनुसार एमपी की छिंदवाड़ा से नकुलनाथ का नाम फाइनल है। उधर, इंदौर अभी होल्ड पर, सत्यनारायण पटेल ने चुनाव लड़ने से इनकार किया।

दूसरी लिस्ट में इनके नाम

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार जिन 14 सीटों पर नाम तय हो गए हैं। उनमें सतना सीट से सिद्धार्थ कुशवाह, भिंड सीट से फूल सिंह बरैया, राजगढ़ सीट से प्रियव्रत सिंह और टीकमगढ़ सीट से पंकज अहिरवार के नाम शामिल हैं।

सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इसमें मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड और गुजरात समेत करीब 6 राज्यों की लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा हुई है।

बैठक खत्म होने के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश की 70% सीटों पर हमारे उम्मीदवार तय हो गए हैं। खुद के और बड़े नेताओं के चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी जिसे आदेश करेगी, वो चुनाव लड़ेगा।

टिकट कटने की आशंका पर दर्द छलका

भिंड लोकसभा सीट से उम्मीदवार रहे देवाशिष की जगह पार्टी भांडेर विधायक फूल सिंह बरैया को मैदान में उतार रही है। यह बात पता चलने पर देवाशिष का दर्द छलक आया।

राजस्थान में इनके नाम फाइनल

जालोर - वैभव गहलोत  पुत्र अशोक गहलोत 

बीकानेर - गोविंद राम मेघवाल 

चुरूँ- राहुल कास्वा 

झुंझुनू - बिजेन्द्र ओला 

अलवर - ललित यादव 

भरतपुर- संजना जाटव 

टोंक - हरीश मीणा 

जोधपुर - करण सिंह उचाडिया

( लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी | Second list of Congress candidates released for Lok Sabha elections )

Second list of Congress candidates released for Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी