अब क्या अधीर रंजन बीजेपी ज्वॉइन करने वाले हैं, बीजेपी को वोट देने की क्यों की अपील

सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह बीजेपी को वोट देने की बात कह रहे हैं। इस वीडियो को बीजेपी ने कैश कराना शुरू कर दिया है।

author-image
Marut raj
New Update
Video of Congress leader Adhir Ranjan Choudhary appealing to vote for BJP goes viral द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नई दिल्ली.  लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस की परेशानियां बढ़ती ही जा रही हैं। गुजरात के सूरत और मध्य प्रदेश के इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार के मैदान से हटने के बाद अब पार्टी के एक बड़े नेता का विवादित बयान सामने आ गया है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का वीडियो ( Video of Congress leader Adhir Ranjan Chaudhary ) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें चौधरी बीजेपी को वोट देने की बात कह रहे हैं। चौधरी के इस बयान से कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या वे भी बीजेपी में शामिल होने वाले हैं।

बीजेपी को वोट देने की बात इसलिए कही

बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ( BJP IT cell chief Amit Malviya )ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ( Congress leader Adhir Ranjan Chaudhary ) बोलते सुनाई दे रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस ( Trinamool Congress TMC ) को वोट देने से अच्छा है कि बीजेपी को वोट दे दो। बीजेपी आईटी सेल के हेड ने एक्स पर अधीर रंजन चौधरी के 8 सेकेंड का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि अधीर रंजन चौधरी को पता है कि ममता बनर्जी की टीएमसी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में स्थिति कितनी खराब है। वह अपने गृह राज्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं। 

जयराम रमेश ने बीजेपी पर साधा निशाना

इस मामले में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि मैंने उनका ( अधीर रंजन चौधरी ) यह वीडियो देखा नहीं है। उन्होंने यह किस सन्दर्भ में कहा है में इस बारे में अभी कुछ नहीं कह सकता हूं, लेकिन कांग्रेस का एक ही मकसद है कि किसी भी तरह से बीजेपी ( BJP ) को देश से हटाया जाए।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ( Congress General Secretary Jairam Ramesh ) ने आरोप लगाया कि बीजेपी के 400 पार के आह्वान का लक्ष्य संविधान को बदलना है। हाथ में संविधान की प्रति लेकर रमेश ने दावा किया कि सन 1950 से यह कोई पहली बार नहीं है जब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बाबासाहब आंबेडकर के संविधान को बदलने की बात की हो। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने मुफ्त जांच, दवाइयां, इलाज और सर्जरी के साथ 25 लाख रुपय का हेल्थ कवरेज सबको स्वास्थ्य अधिकार के तहत देने का वादा किया है।

BJP बीजेपी BJP IT cell chief Amit Malviya Trinamool Congress तृणमूल कांग्रेस कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी Congress General Secretary Jairam Ramesh बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय Congress leader Adhir Ranjan Chaudhary कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का वीडियो Video of Congress leader Adhir Ranjan Chaudhary कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश