Bhopal: सीएम शिवराज ने घायलों से की मुलाकात, घटनास्थल पर पहुंचकर लेंगे जानकारी

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
Bhopal: सीएम शिवराज ने घायलों से की मुलाकात, घटनास्थल पर पहुंचकर लेंगे जानकारी

Bhopal. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी 8 बजे घटनास्थल पर पहुंचकर जाएजा लेंगे। हादसे के बाद बस में सवार 2 लोगों की तलाश अभी भी जारी है। देवभूमि में हुए भीषण हादसे के बाद देर रात उत्तराखंड पहुंचे सीएम शिवराज ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना साथ ही कंट्रोल रूम में अधिकारियों के साथ बैठक कर बचाव कार्य की मॉनिटरिंग भी की थी।





पन्ना सांसद वीडी शर्मा भी आज जाएंगे उत्तराखंड







भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और पन्ना सांसद वीडी शर्मा भी सुबह नियमित फ्लाइट से दिल्ली जाएंगे। वहां से उत्तराखंड रवाना होंगे। इससे पहले सीएम शिवराज और वीडी ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी से फोन पर बात की। प्रदेश के यात्रियों को तुरंत इलाज और अन्य सहायता पहुंचाने के लिए कहा और हादसे का अपडेट लिया। सीएम शिवराज ने मध्यप्रदेश के अफसरों को निर्देश दिए हैं कि उत्तराखंड सरकार के संबंधित अधिकारियों से निरंतर संपर्क में रहकर प्रभावितों की मदद करें।





सीएम शिवराज ने देर रात ली बैठक।





दर्दनाक सड़क बस हादसा







उत्तराखंड के उत्तराकाशी में रविवार शाम बस खाई में गिर गई। इसमें मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के 28 तीर्थयात्री और ड्राइवर-क्लीनर समेत 30 लोग सवार थे। इस हादसे में पन्ना जिले के 26 लोगों की मौत के बाद मध्यप्रदेश सहित देशभर में मातम पसरा हुआ है। घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान देर रात देहरादून पहुंचे। उनके साथ स्थानीय मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह भी देवभूमि पहुंचे। मुख्यमंत्री ने देर रात ट्वीट कर बताया कि "मैं यहां देहरादून के आपदा नियंत्रण कक्ष में हूं। मैंने मौके से पूरी जानकारी ली है। घटना स्थल पर डीएम, एसपी, डीआईजी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं। 2 लोगों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। 3 घायल मैक्स अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं।" इसके बाद घायलों से मिलने मुख्यमंत्री मैक्स अस्पताल भी पहुंचे।





सीएम ने देर रात घायलों का जाना हाल।





देर रात घायलों से मिलने पहुंचे सीएम







देहरादून में अधिकारियों की बैठक लेने और बचाव कार्य की मॉनीटरिंग करने के बाद सीएम शिवराज घायलों से मिलने मैक्स हॉस्पिटल पहुंचे। वहां हर घायल से मिलकर उनका हालचाल जाना। साथ ही ट्वीट कर बताया कि इलाज में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। घटना के बाद पीएम ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। तो वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।



CM Shivraj सीएम शिवराज CM Pushkar Singh Dhami सीएम पुष्कर सिंह धामी घायल Update मुआवज़ा Compensation uttarkashi accident injures dehradun उत्तरकाशी दुर्घटना देहरादून अपडेट