Rewa: सुबह RI, शाम होते-होते महिला पटवारी के हाथ भी भ्रष्टाचार में रंगे मिले 

author-image
Sachin Tripathi
एडिट
New Update
Rewa: सुबह RI, शाम होते-होते महिला पटवारी के हाथ भी भ्रष्टाचार में रंगे मिले 

Rakesh Mishra. रीवा लोकायुक्त पुलिस संगठन ने बुधवार को राजस्व विभाग के अफसरों को अपनी गिरफ्त में लिया। सुबह जहां राजस्व निरीक्षक को दबोचा वहीं शाम होते-होते महिला पटवारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार में ले लिया। इन दो बड़ी कार्रवाई से सरकारी विभागों के भ्रष्ट अफसर सकते में आ गए। 





कमाई का जरिया बना सीमांकन 



लोकायुक्त पुलिस ने पांच हजार की रिश्वत लेते हुए महिला पटवारी को रंगेहाथ पकड़ा है। जमीन का सीमांकन कराने के एवज में पांच हजार की रिश्वत महिला पटवारी ने मांगी थी। रीवा रेलवे स्टेशन के सामने गोड़हर में लोकायुक्त पुलिस ने पांच हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा। आरोपी महिला पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।  गौरतलब है कि लोकायुक्त रीवा ने सुबह नई गढ़ी तहसील के राजस्व निरीक्षक पंकज पाल को रिश्वत की राशि का बकाया लेने के दौरान गिरफ्तार किया था।  







एक साथ चाहिए थी पूरी रिश्वत 





लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक हुजूर तहसील अगडाल निवासी रामनिवास मिश्रा पिता रामविलास मिश्रा ने लोकायुक्त पुलिस संगठन अधीक्षक कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी भूमि के सीमांकन के लिये हुजूर तहसील के अगडाल हल्का में पदस्थ पटवारी नीलम श्रीवास्तव द्वारा पांच हजार की रिश्वत मांगी जा रही है। 







पुलिस के हाथ पकड़ते ही खुल गई कलई 





 शिकायत के बाद लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने जांच कराई। पुष्टि होने पर आरोपी महिला पटवारी को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई गई। बुधवार की शाम गोड़हर रेलवे स्टेशन के पास शिकायतकर्ता को पांच हजार रुपये लेकर पटवारी ने बुलाया। जैसे ही रिश्वत के पैसे पटवारी ने लिया उसी समय लोकायुक्त की टीम ने दबोच लिया।आरोपी पटवारी नीलम श्रीवास्तव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है।



corruption Patwari रिश्वत latestnews Rewa Lokayukta रीवा लोकायुक्त गोपाल सिंह धाकड़ lokayukta team redhanded महिला पटवारी रीवा रेलवे स्टेशन