भोपालः बाहरी प्रत्याशियों पर कमलनाथ का अड़ंगा, वार्डवासी को ही मिलेगा टिकट

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
भोपालः  बाहरी प्रत्याशियों पर कमलनाथ  का अड़ंगा, वार्डवासी को ही मिलेगा टिकट

Bhopal. जैसे-जैसे नगरीय निकाय चुनाव (Election) नजदीक आते जा रहे हैं...कांग्रेस (Congress) भी लगातार बदलाव दिखा रही है...इस बार खास जोर सभी को एक रखने पर है....वह भी सख्ती से...नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने सर्कुलर जारी किया है। सर्कुलर में कांग्रेस ने प्रदेश के जिला अध्यक्षों को निर्देशित किया है कि वार्ड में रहने वाले कार्यकर्ता को ही पार्षद पद का उम्मीदवार बनाया जाए। किसी भी हालत में दूसरे वार्ड के कार्यकर्ता को पार्षद का टिकट नहीं दिया जाए। पत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का हवाला दिया गया है। इससे पहले कांग्रेस ने एक और पत्र जारी कर चेतावनी दी है कि, सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के मनमुटाव को पोस्ट न किया जाए। वरना इसे पार्टी विरोधी गतिविधि माना जाएगा।





कमलनाथ ने दिए निर्देश





पत्र में साफतौर पर लिखा गया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने निर्देश दिया है पार्षद का उम्मीदवार उसे ही बनाया जाए, जो उस वार्ड का वासी हो, और वार्ड का मतदाता हो। किसी भी उम्मीदवार का वार्ड न बदला जाए। पत्र को अति आवश्यक बताया गया है। 





सोशल मीडिया पर की जाएगी मॉनिटरिंग





प्रदेश कांग्रेस ने चेतावनी भरे लहजे में एक और पत्र जारी किया है। अगर सोशल मीडिया (Media) पर कार्यकर्ताओं द्वारा आपसी मनमुटाव निकालने को लेकर कांग्रेस ने चेतावनी पत्र जारी किया है। पत्र में कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं से कहा है। चुनाव के दौरान पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट न करने पर और पार्टी प्रत्याशी के विरोध में पोस्ट करने पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होना माना जाएगा। इसकी मॉनिटरिंग कांग्रेस की टीम द्वारा की जाएगी। पत्र को लेकर कांग्रेस का कहना है। ऐसा हर चुनाव में किया जाता है। इसमें कुछ नया नहीं है। 







Councillors भोपाल न्यूज Civic Body कमलनाथ हिंदी न्यूज नगरीय निकाय Bhopal News मध्यप्रदेश न्यूज पार्षद Kamal Nath Hindi News Madhya Pradesh News चुनाव पत्र Letters elections