खाद की 1000 बोरियां जब्त: ब्लैक में बेच रहा था, पुलिस ग्राहक बनकर गई थी

author-image
एडिट
New Update
खाद की 1000 बोरियां जब्त: ब्लैक में बेच रहा था, पुलिस ग्राहक बनकर गई थी

मुरैना. यहां के अंबाह तहसील के सिहौनियां में पुलिस ने एक हजार बोरी खाद जब्त की हैं। पुलिस ने सादी वर्दी में ग्राहक बनकर आरोपी से दुकान से डीएपी (DAP) की बोरी मांगी तो दुकानदार ने 1670 रुपए कीमत बताई। पुलिस ने पैसे देकर बोरी खरीद ली। तुरंत ही आस-पास मौजूद पुलिसबल ने दुकान पर छापा मार दिया। छापा मारते ही दुकानदार के होश उड़ गए। उसके बाद पुलिस दुकान के नीचे बने गोदाम में पहुंची जहां लगभग एक हजार डीएपी व यूरिया खाद की बोरियां रखी हुई थी। देर रात की गई इस कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस ने सभी बोरियों को जब्त कर लिया।

किसान हो रहे परेशान

किसान खाद के लिए परेशान हो रहे हैं। सरकार उन्हें पर्याप्त मात्रा में नहीं दे पा रही है। किसानों की फसल बर्बादी हो रही है और कुछ बर्बादी के कगार पर है। खाद के लिए किसान इधर-उधर भटक रहा है। इस चीज का पूरा फायदा मुनाफाखोर कालाबाजारी दुकानदार उठा रहे हैं। उन्होंने खाद की बोरियों को ऊंचे दामों पर बेचना शुरु कर दिया। सिहौनियां के मेन चौराहे पर खाद विक्रेता चिन्टू तोमर ब्लैक में खाद बेच रहा था। दुकान पर 1200 रुपए की डीएपी खाद की बोरी 1600 रुपए में बेची जा रही है। किसान 1600 रुपए के हिसाब से खाद लेकर जाते हैं। खाद की बोरी की सरकारी कीमत 950 रुपए है।

गोदाम की सारी बोरियां जब्त

सिहौनियां थाना प्रभारी पवन सिंह भदौरिया ने बताया कि छापे में उन्हें 450 बोरियां डीएपी खाद की और 500 बोरियां यूरिया खाद की साथ ही कुछ अन्य बोरियां भी मिली। देर रात की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने गोदाम से सभी बोरियां जब्त कर ली हैं।

The Sootr police seized selling Customer 1000 sacks of fertilizer in black