MP के 12 जिले कोरोना की चपेट में आए, राजधानी भोपाल में 100 के पार एक्टिव केस, लोगों से मास्क लगाने की अपील

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
 MP के 12 जिले कोरोना की चपेट में आए, राजधानी भोपाल में 100 के पार एक्टिव केस, लोगों से मास्क लगाने की अपील

BHOPAL. मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोराना तेजी से पैर पसार रहा है, एमपी में इन दिनों इसका खतरा बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश के 12 जिले अब तक इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज राजधानी भोपाल में हैं। भोपाल में कोरोना मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच गई हैं, जबकि दूसरे नंबर पर आर्थिक नगरी इंदौर में सबसे ज्यादा मरीज है।सरकार ने गाइडलाइन जारी कर लोगों से मास्क लगाने को कहा है।





राजधानी में सबसे ज्यादा मरीज





मध्यप्रदेश के कोविड हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मध्य प्रदेश में 8 अप्रैल को 32 नए कोरोना मरीज मिले थे। सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज भोपाल में मिले। राजधानी में कोरोना के 16 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि इंदौर में सात मरीज मिले हैं। कोरोना मरीजों की संख्या प्रदेश में 201 तक पहुंच गई है, जबकि राजधानी भोपाल में एक्टिव मरीजों की संख्या 113 पहुंच गई है।





मध्यप्रदेश के 12 जिलों में कोरोना का असर





कोविड हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक मध्य प्रदेश के 12 जिलों में कोरोना का प्रभाव देखा जा रहा है। राजधानी भोपाल में कोरोना के 16 मरीज नए सामने आए हैं। भोपाल में कोरोना मरीजों की संख्या अब 113 हो गई है, जबकि इंदौर में 7 (कुल 45 केस), जबलपुर में एक (कुल 14), नर्मदापुर में 2 (कुल आठ), सीहोर में एक (कुल तीन), सागर में 2 (कुल पांच), उज्जैन में दो (कुल तीन), ग्वालियर में एक (कुल चार) मरीज हैं, जबकि नरसिंहपुर एक, राजगढ़ में एक, खरगोन में एक और खंडवा में कुल तीन मरीज हैं।





एमपी में कोविड पॉजिटिविटी 6.5 फीसदी





स्वास्थ्य संचालनालय की कोविड बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को प्रदेश में 490 सैंपल जांच के लिए गए थे, इनमें 32 की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। मध्य प्रदेश की कोविड पॉजिटिविटी 6.5 फीसदी पहुंच गई है। एमपी में कुल एक्टिव केस में 56 प्रतिशत भोपाल और 22 प्रतिशत मरीज इंदौर से हैं।



Corona in capital Bhopal appeal to wear mask Corona increasing in MP Corona Returns मध्यप्रदेश में कोरोना राजधानी भोपाल में कोरोना मास्क लगाने की अपील Corona in Madhya Pradesh एमपी में बढ़ रहा कोरोना कोरोना रिटर्नस