Indore: ननि के 4th class कर्मचारी की प्रॉपर्टी अटैच होगी, ऐसे की काली कमाई

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Indore: ननि के 4th class कर्मचारी की प्रॉपर्टी अटैच होगी, ऐसे की काली कमाई

Indore. नगर निगम के बेलदार (चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी) असलम खान के यहां अगस्त 2018 में लोकायुक्त छापे के दौरान घर में 34 लाख का सोना, 13 लाख नकदी मिलने के साथ ही कई संपत्तियों के कागज मिले थे। इन सभी को ईडी की दिल्ली ट्रिब्यूनल ने अटैच को मंजूरी दे दी है। वहीं ईडी की जांच में खुलासा हुआ है कि केवल चार साल 2013-16 के दौरान ही असलम और उनकी पत्नी रेहला के अलग-अलग खातों में एक करोड़ से ज्यादा की राशि नगद में जमा की गई है। इनके द्वारा खरीदी गई संपत्तियां अधिकांश नकद में खरीदी गईं और कुछ में ही चेक जमा हुए।





चेक जारी होने की भी कहानी अजीब है, कुछ दिन पहले नगद में राशि जमा की जाती है और फिर इसी राशि का चेक जारी किया जाता है। वहीं एक और बड़ा खुलासा हुआ है कि लोकायुक्त छापे के बाद भी यह दंपती नकद में अभी भी बैंक खाते में जमा करा रहे हैं। इसके लिए अलग से एक बैंक में खाता खुलवाया गया और आयकर से बचने के लिए 49-49 हजार रुपए की राशि जमा कराई जा रही है, ताकि बैंक में जमा कराने के लिए पैन की जरूरत नहीं लगे। 





जांच में यह भी सामने आया







  • असलम के वेतन से 20 साल में कमाई केवल 18 लाख बनती है लेकिन उसकी संपत्तियों की कीमत डेढ़ करोड़ से ज्यादा है। 



  • असलम खान ने अपनी पत्नी रेहला के साथ ही भाई व अन्य रिश्तेदारों के नाम पर जमकर संपत्तियां खरीदी, जो मुख्य तौर पर नकद में खरीदी गईं, कुछ ही राशि के चेक जारी हुए। 


  • असलम द्वारा महंगी कार भी खरीदी गई, जिसके लिए किश्तों में 14 लाख से ज्यादा राशि नगद में दी गई।


  • घर में 34 लाख के गोल्ड बार, बिस्किट मिले जिसकी खरीदी और घर में नगद मिले 13 लाख रुपए का भी कोई जवाब नहीं दे पाए हैं। 


  • जमीन माफियाओं के लिए काम करने के आरोप जांच में कहा गया है कि असलम पर आरोप है कि उसने बड़े बिल्डरों, जमीन माफियाओं के नक्शे पास कराने के काम करवाए और इसी के जरिए जमकर भ्रष्टाचार की कमाई की। 






  • भाई के नाम आईडीए से प्लॉट लिया 





    जांच में सामने आया है कि असलम ने अपने भाई के नाम पर आईडीए से करीब साढे़ तीन लाख रुपए में अडंर वैल्यूएशन करके एक प्लॉट लिया और सात दिन बाद ही इसे असलम को गिफ्ट डीड कर दिया जिससे साफ है कि यह राशि असलम की ही थी। 





    ये संपत्तियां होंगी अटैच  







    • 11 गोल्ड बार और एक गोल्ड बिस्किट (34 लाख ), कैश 12 लाख, कार।



  • साउथ तुकोगंज की दुकान, सुतार गली का ऑफिस, स्कीम 136 में प्लॉट, देवास की खेती की जमीन।


  • सूर्यांश साकेत में ऑफिस, ध्रुव काम्पलेक्स में दुकान, सुखलिया नार्थ एवेन्यू में तीन प्लॉट। 


  • ट्यूशन, ब्याज से कमाई- पूछताछ में असलम ने जांच एजेंसी को बताया कि वह वेतन के साथ ही खेती से, ब्याज, किराए से, ट्यूशन फीस से कमाई करता है। पत्नी हाउस वाइफ है लेकिन उनकी कमाई असलम से ज्यादा बताई गई है और यह खेती, ब्याज, ट्यूशन फीस, किराएदारी से आती है।




  • लोकायुक्त रेड इंदौर नगर निगम में छापेमारी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के घर मिला लाखों का सोना लोकायुक्त छापा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के घर छापा इंदौर नगर निगम खबर Lokayukta Raid इंदौर नगर निगम न्यूज Corruption in Indore Municipal Corporation Indore Municipal Corporation news Indore Municipal Corporation इंदौर नगर निगम में भ्रष्टाचार