RATLAM : 26 में से 19 निजी अस्पतालों के पास फायर NOC नहीं, निगम आयुक्त ने किया निरीक्षण; एनओसी के लिए नोटिस भेजे

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
RATLAM : 26 में से 19 निजी अस्पतालों के पास फायर NOC नहीं, निगम आयुक्त ने किया निरीक्षण; एनओसी के लिए नोटिस भेजे

आमीन हुसैन, RATLAM. रतलाम में 26 में से 19 निजी अस्पतालों के पास फायर NOC नहीं है। सिर्फ 7 अस्पतालों के पास फायर NOC है। निगम आयुक्त के निरीक्षण में रतलाम हॉस्पिटल सहित 19 निजी अस्पतालों की पोल खुल गई है। अस्पतालों को NOC के लिए नोटिस जारी किए हैं। निगम आयुक्त ने 3 दिनों में फायर NOC के लिए ऑनलाइन आवेदन पेश करने और बाहर निकलने वाले रास्तों को सुविधाजनक बनाने के निर्देश दिए।





प्रोविजनल NOC नहीं लेकिन कन्सलटेंट से NOC के लिए पूरी तैयारी





निगम आयुक्त अभिषेक गहलोत ने पूरी टीम के साथ शास्त्री नगर के रतलाम हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि अस्पताल के पास प्रोविजनल फायर NOC नहीं है लेकिन उन्होंने कन्सलटेंट से NOC के लिए पूरी तैयारी करा ली है। हॉस्पिटल में फायर सिस्टम था, एंट्री गेट व्यवस्थित था लेकिन बाहर निकलने वाला रास्ता ठीक नहीं था। निगम आयुक्त ने बाहर निकलने वाले रास्ते को चौड़ा करके सुविधाजनक बनाने के निर्देश दिए हैं।





फायर NOC के लिए 19 अस्पतालों को नोटिस जारी





निगम आयुक्त अभिषेक गहलोत ने 19 अस्पतालों को फायर NOC के लिए नोटिस जारी किया है। अस्पतालों को 3 दिनों में प्रोविजनल NOC के लिए ऑनलाइन आवेदन पेश करने के लिए नोटिस जारी किया है। आपको बता दें कि जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में लगी आग के बाद सभी शहरों में नगर निगम के अधिकारियों ने अस्पतालों की फायर NOC के लिए सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। न्यू लाइफ अस्पताल में हुए अग्निकांड में 8 लोगों की जान गई थी।



MP News मध्यप्रदेश की खबरें निरीक्षण MP निगम आयुक्त रतलाम 26 प्राइवेट अस्पताल फायर एनओसी Inspection Corporation Commissioner Ratlam मध्यप्रदेश 26 private hospitals fire noc