दमोह में आंख में मिर्ची डालकर 3 लाख की लूट, दो आरोपियों को लोगों ने पकड़ा, एक आरोपी फरार

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में आंख में मिर्ची डालकर 3 लाख की लूट, दो आरोपियों को लोगों ने पकड़ा, एक आरोपी फरार

Damoh. दमोह शहर के देहात थाना क्षेत्र में आने वाली विजय नगर कॉलोनी में एमपीईबी एक रिटायर्ड कर्मचारी से 3 लाख की लूट हो गई है। बाइक सवार तीन आरोपी पीछा करते हुए विजय नगर कॉलोनी पहुंचे और रिटायर्ड कर्मी की आंख में मिर्ची झोंककर 3 लाख रूपयों से भरा बैग छीनकर भागने लगे।  दो आरोपियों को तो लोगों ने पकड़ लिया लेकिन एक आरोपी रुपए के साथ फरार होने में कामयाब रहा। 





घटनाक्रम को लेकर एमपीईबी से अकाउंटेंट के पद से रिटायर्ड कर्मचारी ईश्वरदास पटेल ने बताया कि वह शहर की विवेकानंद नगर कॉलोनी में रहते हैं। विजय नगर में उनके दामाद रहते हैं जिन्हें वो यूनियन बैंक से 3 लाख रुपए निकालकर देने पहुंचे थे। गेट के भीतर प्रवेश करते ही एक बाइक पर तीन युवक उनके पास पहुंचे और उनसे बात करने का प्रयास किया। इतनी ही देर में एक आरोपी ने मिर्ची निकाल कर उनकी आंखों में झोंक दी, जिससे वह तिलमिला गए। भाग रहे आरोपियों में से दो वहां मौजूद कुछ लोगों ने बाइक के साथ पकड़ लिया। वहीं एक आरोपी फरार हो गया।





लूट को अंजाम देने पहुंचे पकड़े गए दो आरोपियों में से एक सागर के इतवारी टोरी निवासी शैलेंद्र रैकवार का कहना है कि सागर निवासी वासु कोरी नाम का युवक उसे दमोह लेकर पहुंचा था। पहले उन्होंने सागर नाका ओवर ब्रिज के पास बैठकर शराब पी,  नाइट्रावेट की गोलियां खाई। इसी बीच बासु के पास एक फोन आया और वह तीनों बाइक पर सवार होकर कॉलोनी पहुंच गए, जहां वासु ने बुजुर्ग को आंख में मिर्च मारी और रुपए लेकर भाग गया। पकड़े गए आरोपी शैलेंद्र का कहना है कि वासु उसे और राज सोनी को छोड़कर भाग गया है। 





पकड़े गए दूसरे आरोपी गढ़ाकोटा निवासी राज सोनी अपने आपको बेगुनाह बता रहा है। उसका कहना है कि उसके साथ मारपीट की गई और उसे जबरन शराब पिलाकर यहां पर लाया गया था। मुख्य आरोपी वासु कोरी है जो रुपए लेकर फरार हो गया। आरोपियों को पकड़ने के बाद कॉलोनी के लोगों ने देहात थाना पुलिस को खबर की। अब पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक कोई पता नहीं चला है।  वहीं दूसरी तरफ पकड़े गए आरोपी पुलिस पूछताछ कर रही है। लूट से जुड़ा यह पूरा घटनाक्रम कॉलोनी के सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हो गया है।



Damoh News दमोह न्यूज Looted by throwing chili in the eye looted 3 lakhs from the elderly people caught 2 accused आंख में मिर्च झोंककर लूट बुजुर्ग से लूटे 3 लाख लोगों ने 2 आरोपियों को पकड़ा