JABALPUR:दो साल से पटरी पर नहीं लौटीं पमरे की 3 ट्रेनें, यात्रियों के पास नहीं कोई विकल्प

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:दो साल से पटरी पर नहीं लौटीं पमरे की 3 ट्रेनें, यात्रियों के पास नहीं कोई विकल्प

Jabalpur. कोरोना काल के दौरान बंद की गई ज्यादातर ट्रेनों को रेलवे हरी झंडी दिखा चुका है। लेकिन जबलपुर से चलने वाली तीन अहम रेलगाड़ियां अभी तक पटरी पर नहीं लौट पाई हैं। ये तीनों ट्रेनें कनेक्टिविटी की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण हैं जिससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। 









अन्य रेल जोन नहीं इंट्रेस्टेड









रेलवे सूत्रों की मानें तो संतरागाछी और अटारी तक जाने वाली ट्रेनों को लेकर दूसरे रेल जोन दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। जबलपुर से अटारी और संतरागाछी के लिए पहले हफ्ते में एक दिन ट्रेन चलती थी। मगर अब नॉर्दन रेलवे ने रेलमार्ग व्यस्त होने का हवाला देकर अटारी स्पेशल पर ब्रेक लगा रखा है। तो संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस को चलाने में साउथ ईस्टर्न रेलवे चैनपुलिंग करके बैठा हुआ है। दूसरी ओर बिजली उत्पादक प्लांटों में कोयले की कमी को दूर करने फिलहाल मालगाड़ियों को ज्यादा तरजीह दी जा रही है। 







तीनों ट्रेनों का विकल्प नहीं







रेलवे की इन तीनों ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों को सफर में समस्या हो रही है। हमसफर एक्सप्रेस के बंद होने से जहां खड़गपुर, टाटानगर और राउरकेला से कनेक्टिविटी खत्म हो चुकी है वहीं अटारी स्पेशल के बंद होने से अमृतसर तक कोई सीधी ट्रेन नहीं है। और तो और इंटरसिटी बंद हो जाने से सिंगरौली तक सीधे सफर का कोई विकल्प नहीं है। 



जबलपुर HUMSAFAR EXPRESS Jabalpur PASHCHIM MADHYA RAILWAY जबलपुर न्यूज़ Jabalpur News इंटरसिटी western central railway हमसफर एक्सप्रेस INTERCITY ATARI EXPRESS