जबलपुर में मुंबई-हावड़ा मेल से गायब हुए 30 लाख, रुपयों से भरा बैग ले उड़े चोर; जीआरपी ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में मुंबई-हावड़ा मेल से गायब हुए 30 लाख, रुपयों से भरा बैग ले उड़े चोर; जीआरपी ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Jabalpur. हावड़ा से चलकर मुंबई जाने वाली ट्रेन नंबर 12321 हावड़ा-मुंबई मेल में हुई एक वारदात से जीआरपी और आरपीएफ के होश उड़े हुए हैं। मामला 30 लाख रुपए की नगदी से भरे एक बैग का है जो चोरी हो गया। घटना 3 दिन पुरानी है, जिसमें एक युवती रुपयों से भरा बैग लेकर जबलपुर से मुंबई जा रही थी। बैग चोरी होने की रिपोर्ट हरदा जीआरपी थाने में दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद जीआरपी चोरी की इस बड़ी वारदात का पता लगाने जबलपुर से लेकर हरदा तक के चोरों की कुंडली तलाश रही है। सूत्रों की मानें तो जीआरपी ने दो आरोपियों को भी हिरासत में ले लिया है। 





आखिर इतनी नगदी लेकर सफर क्यों?





फिलहाल पुलिस चोरों का पता लगा रही है लेकिन एक सवाल यह भी उठने लगा है कि आखिर इतनी ज्यादा नगदी लेकर एक युवती आखिर ट्रेन में इस तरह सफर क्यों कर रही थी। बड़ी बात यह भी है कि लंबे समय से हवाला कारोबारियों पर पैनी निगाह रखी जीआरपी को इसकी भनक क्यों नहीं लगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वारदात इटारसी से हरदा स्टेशन के बीच की बताई जा रही है। घटना के बाद युवती ने घटना की सूचना सबसे पहले संबंधित व्यक्ति को दी जिसकी यह रकम थी। जिसके बाद हरदा जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। 





सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही जीआरपी





इस घटना के बाद जीआरपी ने जबलपुर के मुख्य रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं जिनके आधार पर अभी दो लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। पूछताछ में यह बात भी सामने आ रही है कि घटना में 4 चोर शामिल थे। बैग को चोरी करने के बाद उसे हरदा स्टेशन के आउटर पर झाड़ियों के बीच छिपाया गया था। हालांकि मौके पर तलाशी लिए जाने पर वहां कोई बैग जीआरपी को प्राप्त भी नहीं हुआ है। फिलहाल जीआरपी इस घटना में शामिल बाकी के दो चोरों को पकड़ने में जुटी है। जिसके बाद यह सब जांच की जाएगी कि आखिर इतनी रकम मुंबई क्यों ले जाई जा रही थी।



Jabalpur News 30 lakh cash missing from train jabalpur theft in howrah mail GRP arrested 2 accused जबलपुर में मुंबई हावड़ा मेल से पैसे चोरी ट्रेन से 30 लाख रुपए चोरी जीआरपी ने 2 आरोपियों को पकड़ा जबलपुर की खबरें