ग्वालियर के डबरा में 35 लाख की लूट का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार; 7 लाख कैश बरामद

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
ग्वालियर के डबरा में 35 लाख की लूट का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार; 7 लाख कैश बरामद

देव श्रीमाली, GWALIOR. मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के गृह क्षेत्र ग्वालियर के डबरा में दिन-दहाड़े फिल्मी स्टाइल में गल्ला व्यापारी सेवकराम बाजार में हुई लूट का पर्दाफाश किया है। लूट करने वाले लुटेरों को भी पकड़ने में ग्वालियर पुलिस ने सफलता हासिल की है।





दिनदहाड़े व्यापारी से लूटे थे 35 लाख





22 नवंबर को डबरा सिटी थाना क्षेत्र के ठाकुर बाबा रोड पर गल्ला व्यापारी सेवकराम बजाज मोटरसाइकिल पर सवार होकर एचडीएफसी बैंक से अपने साथी जगन के साथ बैंक से निकालकर एक बैग में रखकर 35 लाख रुपए लेकर मंडी जा रहे थे, तभी 3 बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें पीछे से ओवरटेक करते हुए कट्टे की नोंक पर उनके बैग में रखे 35 लाख रुपए लूट लिए थे और मौके से फरार हो गए थे।





वारदात के बाद बीजेपी नेताओं के निशाने पर थी पुलिस





इस वारदात के बाद से ही जहां एक तरफ व्यापारियों में भय और आक्रोश था। वहीं इस मामले में बीजेपी ने ही गृह मंत्री और पुलिस को निशाने पर ले लिया था। पूर्व मंत्री और लघु उद्योग निगम की पूर्व अध्यक्ष इमरती देवी ने बिना नाम लिए गृह मंत्री पर निशाना साधा था और टीआई को लुटेरा तक कहते हुए मुख्यमंत्री को आंदोलन तक की चेतावनी दे दी थी।





सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल कॉल डिटेल के सहारे बढ़ी पुलिस





इस सफलता की जानकारी देते हुए एडीजी डी श्रीनिवास वर्मा ने बताया कि इस लूट को चुनौती की तरह लेते हुए लुटेरों की तलाश पुलिस घटना के बाद से ही कर रही थी। इसके लिए ग्वालियर क्राइम ब्रांच सहित जिले के विभिन्न पुलिस ऑफिसर सरगर्मी से इन लुटेरों की तलाश में जुटे हुए थे, तभी पुलिस को सीसीटीवी की फुटेज की मदद से कुछ सुराग हाथ लगे।





एक व्यापारी का मुनीम था राजदार





ग्वालियर शहर के एक व्यापारी का मुनीम के इन लुटेरों के साथ शामिल होने की पुष्टि हुई जिसके बाद पुलिस ने उसे राउंडअप करते हुए पूछताछ की। इससे पूछताछ के बाद लुटेरों का सुराग पुलिस को लगा। पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अभी दो बदमाश फरार चल रहे हैं जिनकी तलाश की जा रही है।





अभी तक 4 आरोपी गिरफ्त में जिनमें एक लुटेरा भी शामिल





ग्वालियर जोन के एडीजी डी श्रीनिवास वर्मा के मुताबिक इस घटना में 6 लोगों ने रेकी कर वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग की थी। पुलिस ने इनमें से रेकी करने वाले 3 आरोपियों सहित लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बाइक सवार आरोपियों में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस बाइक पर सवार लूट की वारदात में शामिल दो अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी है। पुलिस ने लूटी गई रकम में से 7 लाख की रकम आरोपियों से बरामद कर ली है। शेष अन्य रकम अन्य दो लुटेरों के पास होने की पुलिस को जानकारी मिली है। पुलिस का दावा है कि जल्दी बाकी रकम को भी बरामद कर लिया जाएगा।





ये खबर भी पढ़िए..





ग्वालियर में आपसी झगड़े की शिकायत जन सुनवाई में की तो बड़े भाई ने छोटे भाई को गोली मारी





लूट के लिए ग्वालियर से चुराई एक अपाचे बाइक





एडीजी वर्मा के मुताबिक लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले इन्होंने ग्वालियर से एक अपाचे बाइक चोरी की थी और उसकी नंबर प्लेट हटाने के बाद उसी चोरी की मोटरसाइकिल से व्यापारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया। लूट की वारदात में प्रयोग किए गए कट्टे को भी पुलिस ने बरामद किया है। एडीजी का दावा है कि इन बदमाशों ने जिले में कई और वारदातों को अंजाम दिया है, इनसे पूछताछ जारी है। फिलहाल पुलिस को उन दो बदमाशों की तलाश है जो मोटरसाइकिल पर सवार होकर लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हुए थे पुलिस जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर लेगी।



Gwalior News पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार robbery case disclosed in Dabra gwalior Dabra robbery case disclosed 4 accused arrested in 35 lakh robbery ग्वालियर के डबरा में 35 लाख की लूट का खुलासा ग्वालियर की खबरें