भोपाल: बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में करा रहे थे धर्म परिवर्तन, 4 अरेस्ट

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भोपाल: बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में करा रहे थे धर्म परिवर्तन, 4 अरेस्ट

Bhopal. भोपाल के बैरागढ़ में क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में हिंदू युवक-युवतियों का धर्मांतरण कराया जा रहा था। पुलिस ने बाप-बेटी समेत 4 लोगों को अरेस्ट किया है। वहीं स्कूल संचालक फरार हो गया है। हिंदू धर्म के लोगों का ब्रेनवॉश करके क्रिश्चियन बनाया जा रहा था।





'यीशु की शरण में आओ कष्ट दूर हो जाएंगे'





आरोपी लोगों को लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे थे। वे लोगों से कह रहे थे कि यीशु की शरण में आओगे, तो तुम्हारे जीवन के कष्ट दूर हो जाएंगे। कई हिंदू युवक-युवतियों का धर्म बदलवाया जा रहा था। पूरे मामले में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है।





बैरागढ़ के रहवासी ने की थी शिकायत





बैरागढ़ के थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि बैरागढ़ की नई बस्ती के रहवासी ने दोपहर में शिकायत की थी कि क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। पुलिस जब स्कूल में गई तो वहां काफी संख्या में हिंदू युवक-युवती यीशु की प्रार्थना कर रहे थे। आरोपी राजेश मालवीय अपनी बेटी के साथ लोगों को बता रहा था कि क्रिश्चियन धर्म अच्छा है। पुलिस के पहुंचते ही स्कूल संचालक मैनेस मैथ्यूज फरार हो गया। पुलिस ने राजेश, उसकी बेटी और दो लोगों को गिरफ्तार किया।





लंबे वक्त से चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल





शिकायतकर्ता ने भी धर्म परिवर्तन कराया है। धर्मांतरण का खेल लंबे वक्त से चल रहा था। पुलिस ने मौके पर लड़कियों से पूछा तो उन्होंने कहा कि अच्छी बात बता रहे हैं, इसमें बुरा क्या है। बैरागढ़ की वैजयंती सांवला ने बताया कि उनके पास कुछ लोग आए थे। उन्होंने कहा था क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में क्रिश्चियन प्रेयर होती है। वहां पर आओगे तो धर्म परिवर्तन करने से गरीबी दूर हो जाएगी।



Christ Memorial School converting religion Bairagarh MP News मध्यप्रदेश की खबरें Christian MP Bhopal 4 accused arrested Hindu क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल मध्यप्रदेश बैरागढ़ भोपाल धर्म परिवर्तन