राम नवमीं के जुलूस पर पथराव, खरगोन में लगा कर्फ्यू; सेंधवा में काबू में हालात

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
राम नवमीं के जुलूस पर पथराव, खरगोन में लगा कर्फ्यू; सेंधवा में काबू में हालात

खरगोन. राम नवमीं के जुलूस पर पथराव हुआ, जिसमें कई लोग और पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। तालाब चौक इलाके में चारे से भरे मकान में आग लगा दी गई। वहीं एक बाइक को आग के हवाले कर दिया गया। नाकाबंदी के बाद भी तालाब चौक, मोहन टॉकीज और तवड़ी मोहल्ले में जुलूस पर पथराव हुआ। हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा। मौके पर कलेक्टर अनुग्रहा पी, एसपी सिद्धार्थ चौधरी, डीआईजी तिलक सिंह पहुंचे। भीड़ को नियंत्रित करते वक्त पथराव में खरगोन के एसपी सिद्धार्थ चौधरी भी घायल हो गए। उन्हें पैर में पत्थर लगा है। पत्थरबाजी में टीआई बनवारी मंडलोई सहित अन्य पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है। इसके साथ ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस बल कम पड़ने पर पड़ोसी जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। तनाव वाले इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है।





दो समुदायों के बीच हुआ संघर्ष





जानकारी के मुताबिक दूसरे समुदाय के क्षेत्र में जुलूस पर पथराव किया गया। इसके बाद माहौल बिगड़ गया पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े। इस पूरी घटना में तीन से चार लोग घायल हुए हैं। जिसमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। टीआई बनवारी मंडलोई भी घायल हुए हैं। प्रशासन ने  प्रभावित क्षेत्र में कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है। लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए अनाउंसमेंट किया जा रहा है।





डीजे को लेकर आपत्ति





बताया जा रहा है कि राम नवमीं पर निकल रहे जुलूस में बज रहे डीजे को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों ने आपत्ति ली और पथराव शुरू कर दिया। पथराव की घटना से नाराज पक्ष ने गौशाला के सामने दूसरे समुदाय के परिवार के घर को आग के हवाले कर दिया। वहीं दूसरे पक्ष ने तालाब चौक से गौशाला मार्ग पर शीतला माता मंदिर में भी तोड़फोड़ की।





4 मकानों में आगजनी, कई इलाकों में कर्फ्यू





राम नवमीं जुलूस पर पथराव की घटना के बाद तालाब चौक, गौशाला मार्ग, मोतीपुरा, स्टेडियम के पीछे, टावर क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाया गया है। लगभग चार मकानों में आगजनी हुई। शहर में भगदड़ की स्थिति बनने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस बल कम पड़ने पर पड़ोसी जिलों से पुलिस बुलाई गई।





बड़वानी के सेंधवा में भी दो पक्षों में विवाद





राम नवमीं के जुलूस को लेकर सेंधवा में भी दो पक्षों में विवाद हो गया। तनाव की स्थिति बनने के बाद अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। बताया जा रहा है कि जोगवाड़ा रोड पर मुख्य जुलूस में शामिल होने जा रहे श्रद्धालुओं पर पथराव किया गया। पथराव के बाद भगदड़ मच गई, इससे गुस्साए श्रद्धालुओं ने स्वरूप मौसम चौराहे पर बने धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ की गई। जय हिंद और क्रांति चौक पर भी दो पक्ष आमने-सामने हो गए। घटना में सेंधवा नगर निरीक्षक बलदेव मुजाल्दा और एक अन्य पुलिसकर्मी सहित 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा और एसपी दीपक कुमार शुक्ला भी सेंधवा पहुंचे। जिला कलेक्टर ने कहा कि शीघ्र ही स्थिति नियंत्रित कर ली जाएगी।



राम नवमीं Ram Navami procession MP News मध्यप्रदेश की खबरें MP खरगोन Khargone जुलूस पथराव stone pelting Curfew 4 घायल कर्फ्यू 4 people injured