इंदौर में क्रिप्टो करंसी के नाम पर धोखाधड़ी, चार छात्रों ने ठगे 80 लाख, पहले खुद ठग चुके थे, वहीं से आया आइडिया

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
इंदौर में क्रिप्टो करंसी के नाम पर धोखाधड़ी, चार छात्रों ने ठगे 80 लाख, पहले खुद ठग चुके थे, वहीं से आया आइडिया

संजय गुप्ता, INDORE. शहर के एक मैनेजमेंट कॉलेज में पढ़ने वाले चार छात्रों को पुलिस ने ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन पर आरोप है कि इन्होंने क्रिप्टो करंसी में निवेश करने पर राशि आठ गुना होने का लालच दिया और इस तरह कई लोगों से 70-80 लाख की ठगी कर ली। पुलिस ने जब जांच की तो और चौंकाने वाले खुलासे हुए। छात्रों ने बताया कि वह खुद इंस्टाग्राम पर इस तरह के मामले में ठगे जा चुके हैं, वहीं से उन्हें ख्याल आया कि ऐसा कर हम भी रुपए कमा सकते हैं। इसलिए ठगी की। इसके लिए अलग से पोर्टल बनाया और इसमें ईओन मस्क टेस्ला सीईओ का फोटो उपयोग में लाए, यहां से कई साथी छात्र, युवा इनसे जुड़ गए और यह निवेश के नाम पर ठगी करने लगे। 





ठगी की राशि से कर रहे थे महंगी खरीदी, बाइक भी ली





शहर के प्रतिष्ठित आईपीएस एकेडमी में पढ़ने वाले छात्र पीयूष , मयंक, आर्यन ने यह प्लान बनाया जिसमें कई लोग उलझकर इन्हें लाखों रुपए दे बैठे। इनके धोखाधड़ी का शिकार हुआ एक युवक जब पुलिस के पास पहुंचा तो इस पूरी साजिश का खुलासा हुआ। जांच अधिकारी ने बताया कि चारों आरोपियों ने कई लोगों से पैसे ट्रांसफर करा कर उनके अकाउंट को ब्लॉक कर दिया एक युवक ने पुलिस को शिकायत की थी जिसके बाद चारों को गिरफ्तार किया गया है चारों के पास से धोखाधड़ी कर जमा की गई रकम से खरीदी गई महंगी बाइकें भी बरामद की गईं हैं फिलहाल आजाद नगर पुलिस पूरे मामले की जांच करने में जुटी हुई है।



Indore Crime News crypto currency fraud in indore 80 lakh cheated in Indore College students cheated 80 lakhs 80 lakh cheated in Indore इंदौर में 80 लाख की ठगी इंदौर में 80 लाख की धोखाधड़ी क्रिप्टो करंसी के नाम पर धोखाधड़ी क्रिप्टो करंसी में निवेशी के नाम पर ठगी